तूफान के साथ फिलीपींस पर एक और संकट
तूफान के साथ फिलीपींस पर एक और संकट
Share:

टेमबिन तूफान से जूझ रहे इन फिलीपींस में एक और संकट गहरा गया है. हाल ही में फिलीपींस के स्थानीय उप-मेयर पाओलो दुतेर्ते की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यहां डेवाओ शहर के शॉपिंग मॉल में आग लगने से करीब 37 लोगों के मारे जाने की आशंका है. जहां एक तरफ यह देश एक तरफ टेमबिन तूफान से जूझ रहा है वहीं यहां के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में भीषण आग लगने की खबर आई है. यहां दोनो ही परिस्थितियों में जान-माल की भारी बरबादी की आशंका जताई जा रही है.

घटना की जांच में जुटे एक पुलिस अधिकारी बताते है  कि 4 मंजिला एनसीसीसी मॉल में कल सुबह आग लग गई जिसके कारण यहां काफी लोग अंदर फंस गए थे. अचानक हुई इस दुर्घटना को लेकर, उप-मेयर पाओलो दुतेर्ते ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, "घटना की जानकारी मिलने पर अग्नि सुरक्षा ब्यूरो के कमांडर दुर्घटना क्षेत्र पर पहुंचे. उन्होंने राहत और बचाव कार्य करने के लिए दमकल कर्मियों को निर्देश दिए. विभाग के कर्मचारियों ने आग बुझाने के प्रयास किए। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. हालांकि राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी रात में ही अपने एक सहयोगी के साथ मॉल का दौरा किया, जहां उन्होंने पीड़ितों और उनके रिश्तेदारों के प्रति संवेदना जाहिर की.

वैसे भी दिनों फिलीपींस को चारों तरफ से संकटों ने घेर के रखा है. सूत्रों की मानें तो आग सबसे पहले तीसरी मंजिल पर लगी थी, जहां कपडे, लकड़ी का फर्नीचर और प्लास्टिक के बर्तन थे. इन ज्वलनशील सामग्रियों के संपर्क में आने के कारण आग तुरंत ही फैल गई और जिस पर काबू पाने में भी काफी समय भी लग गया. जांचकर्ताओं की आशंकाओं के मुताबिक, मॉल में एक कॉल सेंटर भी था, यहां कॉल सैंटर में फंसे सभी लोग मारे गए हैं क्योंकि यहां चौबीसों घंटे काम चलता रहता है.

 

क्रिसमस के लिए बना दुनिया का सबसे छोटा कार्ड

बड़े युद्ध के लिए तैयार रहे अमेरिका - यूएस जनरल

पोप ने दिया शरणार्थियों के प्रति संवेदनशीलता का संदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -