BJP को एक और बड़ा झटका! भंवरसिंह शेखावत ने थामा कांग्रेस का दामन, ये है इस्तीफे की वजह
BJP को एक और बड़ा झटका! भंवरसिंह शेखावत ने थामा कांग्रेस का दामन, ये है इस्तीफे की वजह
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। इंदौर-बदनावर के पूर्व मला एवं अपेक्स बैंक के अध्यक्ष रह चुके भंवरसिंह शेखावत ने पार्टी छोड़ दी है। शनिवार दोपहर भोपाल में भंवरसिंह शेखावत कांग्रेस में शामिल हुए। शेखावत ने कहा- भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ता घुटन महसूस कर रहा है। अज्ञात भय पार्टी को अंदर से खाए जा रहा है। वहां बोलने की स्वतंत्रता तक नहीं है। शेखावत इंदौर से भोपाल पहुंचे। यहां सुबह महेश जोशी के बंगले से पुत्र पिंटू जोशी के साथ कांग्रेस दफ्तर पहुंचे थे।

इसके पीछे दो बड़े किरदार हैं वो है पूर्व मंत्री दीपक जोशी। उन्हीं के इस्तीफे ने शेखावत को हिम्मत दी। तत्पश्चात, कांग्रेस के राजपूत नेता डॉ. गोविंदसिंह (नेता प्रतिपक्ष) एवं पूर्व MLA बालमुकुंदसिंह गौतम धार। जोशी के पार्टी छोड़ने के फैसले ने शेखावत को भी अपना फैसला लेने के लिए सोचने पर विवश कर दिया था। वे अपनी भावनाएं इसके पश्चात खुलकर व्यक्त करने लग गए थे। बदनावर सीट में पाटीदार एवं राजपूत मतदाताओं के बीच सीधी लड़ाई है। यहां कभी गौतम परिवार भी कांग्रेस से टिकट मांगता रहा है किन्तु ताजा घटनाक्रम के बाद बदनावर सीट पर नए उम्मीदवार शेखावत हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त इंदौर के एक अन्य कांग्रेस नेता पिंटू जोशी से शेखावत के बेटे संदीप की दोस्ती जगजाहिर है।

सिंधिया समर्थक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव के भारतीय जनता पार्टी से चुनाव लड़ने पर पूर्व MLA शेखावत समेत कई स्थानीय नेताओं का करियर दांव पर लग गया था। ऐसे में अन्य स्थानीय भाजपा नेता भी नाराज हैं। डॉ. गोविंदसिंह शेखावत को टिकट देकर बदनावर में राजपूत Vs राजपूत उतारने की तैयारी में हैं इसलिए शेखावत को मनाकर लाए हैं। उनका या उनके बेटे का टिकट पक्का माना जा रहा है। शेखावत इंदौर में भारतीय जनता पार्टी को मजबूती देने वाले चुनिंदा नेताओं में से एक और कैलाश विजयवर्गीय के 'राजनीतिक गुरु' माने जाते हैं। मालवा क्षेत्र से देवास से पूर्व मंत्री दीपक जोशी के अलावा समंदरसिंह पटेल भी पार्टी छोड़ चुके हैं।

पार्टी छोड़ने की बड़ी वजहें:-
- शेखावत की पारंपरिक सीट बदनावर पर सिंधिया समर्थक के टिकट को हरी झंडी
- किसी अन्य सीट से लड़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी से कोई संकेत नहीं, न ही कोई सम्मान और पूछपरख
- कांग्रेस से खुद या पुत्र को चुनाव लड़ाने की गारंटी

'सूर्य नमस्कार' के लिए रवाना हुआ आदित्य L1

आर माधवन को मिली 2 बड़ी उपलब्धि, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी बधाई

अचानक बाइक से गिरे 2 लोग, मदद करने आए पिता-पुत्र और फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -