Birthday Special : साधारण चेहरे के साथ बनाई अपनी अच्छी पहचान
Birthday Special : साधारण चेहरे के साथ बनाई अपनी अच्छी पहचान
Share:

आपने फिल्मों में अभिनय करते, गाना गाते मिमिक्री करते और कई मनोरंजक धारावाहिक होस्ट करते हुए कई चार्मिंग चेहरों को देखा होगा. मगर क्या आपने कभी किसी साधारण चेहरे को ऐसा करते हुए देखा है. मगर इस बात को सिरे से नकारा साधारण दिखाई देने वाले अन्नू कपूर ने. जी हां, वैसे अन्नू बुरे भी नहीं दिखाई देते थे.

उनके जमाने के वे हिट कलाकार थे. जिन्हें हर कोई पसंद करता था. अन्नू कपूर जितना बेहतरीन अभिनय करते थे, उतना ही बेहतरीन गाना भी गाते थे. यही नहीं आज भी ये बी4 यू म्यूजि़क समेत अन्य मनोरंजन चैनलों पर प्रोग्राम होस्ट करते नज़र आते हैं. फन के कलाकार अन्नू कपूर का जन्म मध्यप्रदेश के भोपाल में 20 फरवरी 1956 को हुआ.

उनका जन्म नाम अनिल कपूर था. उन्होंने वर्ष 1979 से एक स्टेज एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की. वर्ष 1982 में उन्होंने एक रूका हुआ फैसला में कार्य किया. उन्होंने टेलिविजन गेम शो से अपने कैरियर में अहम परिवर्तन किया.

इसके बाद वे अंताक्षरी होस्ट करने लगे. जी टीवी पर प्रसारित होने वाले इस शो से उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली. उनकी माता कमल शबनम कपूर एक कवयित्री और शिक्षिका थीं. अन्नू को कई बार सहायक अभिनेता के लिए फिल्म फेयर अवार्ड तक मिले हैं.

उन्होंने 1979 में काला पत्थर, 1984 में कंधार, वर्ष 1985 में अर्जुन, 1986 में चमेली की शादी, 1987 में मिस्टर इंडिया, 1988 में तेजाब, 1989 में मैं आजाद हूं, 1991 में हम, 1991 में योद्धा, 1993 में डर, 1999 में अर्जुन पंडित, 1999 में कच्चे धागे, 2012 में विकी डोनर में डाॅक्टर बलदेव चड्डा का बेहतरीन चरित्र अभिनय पर्दे पर उतारा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -