अफ्रीका के ख़िलाफ़ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान
अफ्रीका के ख़िलाफ़ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान
Share:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का अंतिम मैच कल जोहानिसबर्ग में समाप्त हुआ. जिसमे भारतीय टीम इस अंतिम मैच को जीत कर अपनी साख बचाने में कामयाब रही. वहीं, अफ्रीकी टीम पहले के दोनों मैच जीत कर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी थी. अफ्रीका को तीसरे और अंतिम मैच में हार का सामना करना पड़ा. एक समय उसने पूरी तरह मैच अपनी मुट्ठी में कर लिया था. लेकिन, लगातार एक के बाद एक विकेट गिरने से उसने भारत का सूपड़ा साफ़ करने का मौका गंवा दिया. और अन्ततः 63 रनो से उसे शिकस्त झेलनी पडी.

3 टेस्ट मैचों की सीरीज ख़त्म होने के साथ ही अब भारत अफ्रीका के खिलाफ 6 वनडे और 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलेगा. जहां हाल ही में टी-20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका हैं. टी-20 सीरीज का पहला मैच 18 फरवरी को जोहानिसबर्ग में, दूसरा मैच 21 और 24 फरवरी को क्रमश: सेंचुरियन और केपटाउन में खेला जाएगा. इस 16 सदस्यीय टीम में आतिशी बल्लेबाज सुरेश रैना को भी शामिल किया गया हैं. जो कि, पिछले एक साल से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं. 

यह हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी- 20 सीरीज के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय भारतीय टीम....

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर. 

इंडियन प्रीमियर लीग ऑक्शन का आज दूसरा दिन इन पर होगी निगाहें

INDvsSA: भारत ने बचाई साख, जोहानिसबर्ग में जारी रहा 'विजय रथ'

आईपीएल ऑक्शन में पवन नेगी ने फिर चौकाया

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -