INDvsSA: भारत ने बचाई साख, जोहानिसबर्ग में जारी रहा 'विजय रथ'
INDvsSA: भारत ने बचाई साख, जोहानिसबर्ग में जारी रहा 'विजय रथ'
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आख़िरी मैच जोहान्सबर्ग में खेला गया. जिसमे भारतीय टीम ने अपनी साख बचाते हुए इस मैच को 63 रनो से अपने नाम किया. पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 187 रनो का छोटा स्कोर खड़ा किया. जिसका पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में कुल 194 रन का स्कोर खड़ा किया. और भारत पर मामूली 7 रनो की बढ़त बनाई. 

अफ्रीका को 194 के स्कोर पर रोकने के बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी का आगाज किया. और भारत की दूसरी पारी भी पूरी सीरीज की तरह नीरस ही रही. भारत ने दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे 48 और भुवनेश्वर कुमार के 33 रनो के सहारे 247 का स्कोर खड़ा किया. अतः 7 रन की बढ़त के साथ अफ्रीका को कुल 240 रन का लक्ष्य मिला. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने एक समय पूरी तरह मैच पर अपनी पकड़ बना ली थी. लेकिन, एक के बाद एक विकेट गिरने के कारण यह मैच अफ्रीका के हाथ से निकलता गया. और अंततः उसे 63 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक विकेट कगिसो रबाडा ने लिए. उन्होंने दोनों परियों में कुल 6 विकेट अपने नाम किये. वहीं, भारत की ओर से पहली पारी में जहां जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट अपने नाम किये वहीं, दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हासिल किये. इस तरह भारत ने कुल 63 रनो से इस मैच को अपने नाम किया. अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में एल्गर ने 86 और अमला ने 52 रन बनाए. 

ये खिलाडी 1 घंटे में बने करोड़पति जानिए कैसे?

IPL Auction: इन दिग्गज खिलाड़ियों की जेब रही खाली, नहीं मिला कोई खरीददार

IPL 2018: जाने- सबसे महंगे बिके स्टोक्स से जुड़ी कुछ रोचक बातें

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -