किसानों की आवाज़ बनेंगे अन्ना
किसानों की आवाज़ बनेंगे अन्ना
Share:

ग्रेटर नोएडा : नए भूमि अधिग्रहण कानून को लागू कराने की मांग अब और पुरज़ोर तरीके से उठेगी, क्योंकि किसानों को समाजसेवी अन्ना हजारे का भी साथ मिल गया है. ऐसी सम्भावना है कि वे 2 अक्टूबर गाँधी जयंती के अवसर पर जिले के किसानों को संबोधित कर सकते हैं. यही नहीं उनके दिल्ली के राजघाट में संबोधन की भी सम्भावना जताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि जय जवान, जय किसान संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल ने दो दिन पूर्व अन्ना हजारे से रालेगणसिद्धि पहुंचकर मुलाकात की थी. किसान नेता सुनील फौजी के अनुसार अन्ना हजारे ने नए भूमि अधिग्रहण कानून को लागू कराने के मुद्दे को उठाने और आंदोलन का समर्थन किया है. अन्ना की हरी झंडी मिलने से किसान खुश हैं.

बता दें कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के अलावा दूसरे प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण में नए कानून को लागू कराने की मांग को लेकर छह माह से बील अकबरपुर में किसानों का आंदोलन चल रहा है.  2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर वे दिल्ली के राजघाट पहुंचेंगे.

इसी दिन बील अकबरपुर में धरनारत सभी परियोजनाओं से प्रभावित किसान राजघाट तक श्रृंखला बनाएंगे, जिसमें वे ट्रैक्टर -ट्राली व निजी वाहन लेकर शामिल होंगे. अन्ना हजारे राजघाट के नजदीक लाल बहादुर शास्त्री की समाधि स्थल परिसर अथवा बील अकबरपुर गांव में किसानों को संबोधित करेंगे.

यह भी देखें

किसान फिर हुए आत्महत्या करने को मजबूर

महाराष्ट्र में 10 लाख फर्जी किसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -