अन्ना विश्वविद्यालय में 6 छात्रों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

चेन्नई: तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने छह छात्रों के कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अन्ना विश्वविद्यालय परिसर के लिए एक उच्च स्तरीय अलर्ट जारी किया है।

मंगलवार को अब तक जांचे गए 40 सैंपल में से छह पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य नमूनों की जांच की गई है, और परिणाम लंबित हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, परिसर में बीमारी को और फैलने से रोकने के लिए संपर्क ट्रेसिंग, स्पर्शोन्मुख परीक्षण और संतृप्ति परीक्षण सभी आयोजित किए जाएंगे।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा कि सरकार बीमारी को और फैलने से रोकने के लिए हर सावधानी बरत रही है और छात्रों को खुद को अलग करने की सलाह दी है।   अधिकारियों ने संकेत दिया कि परिसर में छात्रों के बीच अधिक परीक्षण आयोजित किए जाएंगे, उन्होंने कहा कि छात्रों और शिक्षकों को हाई अलर्ट पर रहना चाहिए और निवारक उपाय खुद करने चाहिए।

उन्होंने छात्रों को तुरंत परीक्षण करने की सलाह दी यदि वे इन्फ्लूएंजा, सर्दी, बुखार या खांसी जैसी बीमारी के लक्षण दिखाते हैं। यदि छात्र, प्रशिक्षक, या अन्य कर्मचारी सदस्य कोविड-19 जैसे लक्षण प्रदर्शित करते हैं, तो विभाग ने एक परिपत्र जारी किया, जिसमें उनसे जल्द से जल्द परीक्षण करने का आग्रह किया गया।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि कोविड-19 के मामले नियंत्रण में हैं, लेकिन कुछ लोग अभी भी टीके की दोनों खुराक प्राप्त करने के बाद सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, कोविड क्लस्टर केवल उन लोगों के बीच उत्पन्न होते हैं जिन्होंने पहले यात्रा की है या जिन्होंने बड़ी सभाओं में भाग लिया है।

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण प्रमुख विश्व स्वास्थ्य पैनल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त

ब्लड शुगर कंट्रोल और दिल को सेहतमंद रखता है ब्राउन राइस, जानिए अन्य फायदे

अध्ययन में यह पाया गया की वायु प्रदूषण कोविड संक्रमण को बढ़ाता है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -