अंजीर का इस्तेमाल करेगा आपके पिम्पल दूर
अंजीर का इस्तेमाल करेगा आपके पिम्पल दूर
Share:

चेहरे पर पिम्पल एक समय के बाद होने लगते हैं जिससे हर कोई परेशान रहता है. चाहे लड़का हो या फिर लड़की हर कोई पिंपल से परेशान रहता है और इसके लिए कई तरह के उपाय भी करते हैं. हर लड़की अपने चेहरे को गोरा,निखरा, खूबसूरत और बेदाग बनाना चाहती है. लेकिन कभी आपके चेहरे पर कोई पिम्पल या दाग धब्बा आ जाये तो इससे आपकी खूबसूरती में दाग आ जाता है. लेकिन आप अंजीर के फल का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो इससे आपको  चेहरे की कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

अंजीर के इस्तेमाल के फायदे:

* चेहरे पर दाग-धब्बे आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए आप अंजीर का इस्तेमाल कर सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए अंजीर को पीस कर आधे घंटे के लिए अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दे.फिर आधे घंटे बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें.

* पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अंजीर को कच्चे दूध में मिला कर पीस ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और सूख जाने पर धो ले. ऐसा करने से आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

* अंजीर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, जिसके कारण इसके सेवन से आपकी स्किन में ग्लो आता है. साथ ही अंजीर को दूध के साथ मिलाकर अपनी स्किन पर लगाने से चेहरा चमकदार हो जाता है.

सफर के दौरान होती है उलटी तो इन चीज़ों का करें सेवन

प्राइवेट पार्ट की इचिंग को इन घरेलु तरीकों से भी कर सकते हैं दूर

बालों को चमकदार बनाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -