बालों को चमकदार बनाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल
बालों को चमकदार बनाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल
Share:

बालों से महिलाओं की खूबसूरती होती है. अगर यही गिरने लगने लगते हैं आपके लुक में काफी परिवर्तन आने लगता है. बालों की देखभाल करने के लिए आपको उनका खास ध्यान रखना पड़ता है. इसके लिए जरुरी नहीं है कि आप महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल  कर सकते हैं. लेकिन इससे आपके बालों को काफी नुकसान होसकता है. इसके लिए आप घर के नुस्खे भी अपना सकते हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. ये आपके लिए और आपके बालों के लिए काफी लाभदायक हो सकता है. 

महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी गंजेपन के शिकार हो रहे है. बालों में कलरिंग और अन्य तरह के प्रोडक्ट के इस्तेमाल के कारण बालों में झड़ने की समस्या पैदा हो जाती है. बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए घर में ही आप हेयर जेल बना सकती है. इससे बालों में किसी तरह का नुकसान नहीं होता है.

इसके लिए आपको सिर्फ कुछ लहसुन की फांके और नारियल का तेल चाहिए. लहसुन एक खास तरह का तत्व होता है जो बालों को कई कमियों से बचाता है. डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी लहसुन मदद करता है. बालों में लहसुन लगाने से बालों की जड़े मजबूत होती है. बालों को दुबारा उगाने के लिये लहसुन अच्‍छा होता है.

एक बाउल में लहसुन का बारीक़ पेस्ट ले, इसमें नारियल का तेल मिलाएं. इस पेस्ट को बालों की जड़ो में अच्छी तरह रगड़े. लगभग 3 से 4 घंटे तक इस पेस्ट को बालों में रहने दे. उसके बाद बाल को धो ले.

कान के दर्द के लिए कारगर हैं ये घरेलु उपाय

अपनी सांवली त्वचा को इन नुस्खों से बनाएं चमचमाता

चमकती त्वचा के लिए अपनाएं मूंग दाल का फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -