अनीश गिरी के हाथो आनंद को मिली करारी शिकस्त
अनीश गिरी के हाथो आनंद को मिली करारी शिकस्त
Share:

बिलबाओ : भारत के मशहूर और दिग्गज शतरंज खिलाडी विश्वनाथन आनंद को बिलबाओ मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के चौथे मुकाबले में नीदरलैंड के अनीश गिरी के द्वारा हार का सामना करना पड़ा। विश्वनाथन आनंद ने अलग-अलग हालात में तीन बाजियां ड्रॉ खेलने के बाद गिरी के खिलाफ चौथे मुकाबले में भी चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा। नीदरलैंड के अनीश गिरी ने इस मुकाबले बहुत अच्छे तरीके लाभ लिया। 

यह क्लासिकल शतरंज में नीदरलैंड के अनीश गिरी के द्वारा दिग्गज शतरंज खिलाडी विश्वनाथन आनंद की पहली हार है। विश्वनाथन आनंद की 37वीं चाल के बाद ही करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। अनीश गिरी फिलहाल अब अमेरिका के वेसले सो के साथ 6 अंक हासिल कर शीर्ष पर बरक़रार है। 

फुटबॉल की तरह स्कोरिंग प्रणाली वाले इस टूर्नामेंट में जीत पर तीन अंक और ड्रॉ पर एक अंक मिलता है। वेसले ने चीन के लिरेन डिंग से ड्रॉ खेला जो अब आनंद के साथ तीन अंक लेकर संयुक्त तीसरे पायदान पर हैं।

इस टूर्नामेंट के केवल दो मुकाबले शेष है। विश्वनाथन आनंद को वेसले के खिलाफ सफेद मोहरों से खेलना है जबकि डिंग के सामने वह काले मोहरों से खेलेंगे। वेसले के खिलाफ विश्वनाथन आनंद का मुकाबला काफी रोमांचक होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -