जानवर खानें पर इस ब्रिटिश म्यूजिशियन को आया गुस्सा, सुनाई खरी खोटी
जानवर खानें पर इस ब्रिटिश म्यूजिशियन को आया गुस्सा, सुनाई खरी खोटी
Share:

दुनिया के 180 से अधिक देशों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. जिसकी रोकथाम के लिए हर देश वायरस की दवा खोजने में लगा है. वही, चीन में चमगादड़ खाने की वजह से कोरोना फैला- ये बात तो दुनिया में कई लोग कर रहे हैं. दावा भी किया जा रहा है कि कोरोना इसी वजह से हुआ और दुनियाभर में फैला. अब ब्रिटेन के एक म्यूजिशियन ने भी इसी तरह की बात की है. म्यूजिशियन का कहना है कि जानवर खाने की प्रवृति ने मानव जाति को घुटनों पर ला दिया.

इस भयानक महामारी के फैलने के बाद ब्रिटिश म्यूजिशियन ब्रियन मे का कहना है कि अगर आप इसकी गहराई में जाना चाहेंगे, तो मेरा सोचना है कि हमें जानवर खाने पर फिर से विचार करना चाहिए. यहां पर यह केंद्रीय मुद्दा है, ये महामारी जानवरों को खाने से आई है और अब ये पता चल गया है कि जानवर खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए बढ़िया चीज नहीं है.

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच एक वेबसाइट से बातचीत में 72 साल के ब्रियन ने कहा,' इस महामारी में जानवर खो के प्रभाव सामने आ रहे हैं और हमें इसे बदलना होगा. मेरा शाकाहारी बनना महज एक निर्णय था, मैं इस बारे में ज्ञानी नहीं बन रहा हूं. लेकिन अब हमें कई ऐसे प्रभाव दिखने लगे हैं जिससे पता चलता है कि जानवर खाने से पूरी मानव जाति घुटनों पर आ गई है. मेरा मानना है कि समय आ गया है जब हम इस बात पर विचार करें कि मानव दूसरी प्रजातियों का नुकसान ना करे. '

मास्क पहने एफ्लेक ने अमार्स के साथ किया कुछ ऐसा

लॉकडाउन की अवधी में भी मशहूर गायक जे बाल्विन कर रहे हैं ऐसा काम

पॉप स्टार रिहाना के पिता ने कोरोना को दी मात, बेटी ने की थी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -