कुंबले ने की वेस्टइंडीज के संघर्ष की सराहना
कुंबले ने की वेस्टइंडीज के संघर्ष की सराहना
Share:

किंग्सटन: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने सबीना पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के संघर्ष की सराहना करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज ने अपने संघर्षपूर्ण खेल से भारत के दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के सपने को साकार नहीं होने दिया और मैच ड्रॉ करा लिया. इसमें मेजबान टीम के लिए हरफनमौला खिलाड़ी रास्टन चेस ने अहम भूमिका निभाई.चेस ने पहले गेंद से पांच विकेट अपने नाम किए, इसके बाद 269 गेंदों में नाबाद 137 रनों की पारी खेल मैच ड्रॉ करा दिया.

बता दें कि 48 रनों पर चार विकेट गंवा देने के बाद मेजबान टीम ने चेस के अलावा जर्मेने ब्लैकवुड (62), शॉन डॉवरिच (74) और कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 64) के दम पर वापसी करते हुए भारत को लगातार दूसरी जीत से महरूम रखा.

कुंबले ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जाहिर सी बात है हम मैच जीतना चाहते थे. हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने जिस तरह बल्लेबाजी की उसके लिए उन्हें श्रेय दिया जाना चाहिए. कुंबले ने कहा, ‘बारिश के कारण चौथे दिन जो समय का नुकसान हुआ वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि हम अच्छी स्थिति में थे. परिस्थति ऐसी थी कि अगर हम कल गेंदबाजी करते तो नतीजा अलग हो सकता था. इस टेस्ट मैच में 100 से ज्यादा ओवरों का नुकसान हुआ.’

कुंबले से यह पूछे जाने पर कि बारिश को ध्यान में रखते हुए अपनी पारी पहले घोषित करनी चाहिए थी. इसके जवाब में कुंबले ने कहा कि महत्वपूर्ण फैसले मौसम की भविष्यवाणी को देखकर नहीं लिए जाते.आप मौसम पर निर्भर नहीं रह सकते और उस पर निर्भर हो कर फैसले नहीं ले सकते.‘‘यह सभी बातें मायने रखती हैं. आखिर में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसके लिए उन्हें श्रेय जाता है.

रहाणे की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत मजबूत स्थिति में पहुची टीम...

अश्विन ने लिए पहली पारी में 5 विकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -