रहाणे की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत मजबूत स्थिति में पहुची टीम इंडिया
रहाणे की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत मजबूत स्थिति में पहुची टीम इंडिया
Share:

नई दिल्ली : टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (158 ) और अजिंक्या रहाणे नाबाद 108 रनों की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को चायकाल से पहले 171.1 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 500 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। भारत को पहली पारी के आधार पर 304 रनों की मजबूत बढ़त हासिल है।

चायकाल के बाद बारिश की वजह से मैच बाधित हुआ और तीसरे दिन का खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका। रहाणे ने 237 गेंद की अपनी शतकीय पारी में 13 चौके और तीन छक्के जड़े। भारत ने तीसरे दिन की शुरुआत 5 विकेट पर 358 रन से की। रहाणे 42 और साहा 17 रन से आगे खेलने उतरे। भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे दिन की तुलना में तीसरे दिन कुछ बेहतर बल्लेबाजी की और पहले घंटे में 13 ओवर में 34 रन जुटाए। साहा ने लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू पर चौके के साथ 141वें ओवर में भारत का स्कोर 400 रन के पार पहुंचाया।

साहा लंच के पहले के अंतिम ओवर में होल्डर की नीची रहती गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। साहा ने 116 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 47 रन बनाये। लंच के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने कुछ तेजी दिखाई। रहने ने 237 गेंदों में 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 108 रन बनाये। इसके बाद उमेश यादव ने तेज खेलते हुये चार चौकों की मदद से 14 गेंदों में शानदार 19 रन बनाये। यादव का विकेट गिरते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नौ विकेट के नुकसान पर 500 रन के स्कोर पर पारी घोषित कर दी और 304 रनों की बढ़त ले ली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -