एंड्राइड यूज़र्स अब व्हाट्सएप्प के नए अपडेट में मैनेज कर सकेंगे अपने कांटेक्ट
एंड्राइड यूज़र्स अब व्हाट्सएप्प के नए अपडेट में मैनेज कर सकेंगे अपने कांटेक्ट
Share:

व्हाट्सएप के एंड्रॉइड को एक नया अपडेट मिला है जो सीधे ऐप से संपर्कों को प्रबंधित करना संभव बनाता है। एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के बीटा रिलीज जो गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं, उनमें नया ऐड-ऑन शामिल है। यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर के कॉन्टैक्ट्स को कभी भी वॉट्सऐप छोड़े बिना ऐड और एडिट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप में कॉन्टैक्ट्स ऐड करने के लिए पहले से ही शॉर्टकट है, लेकिन यह यूजर्स को उनके डिवाइस के कॉन्टैक्ट्स ऐप पर डायरेक्ट करता है। हालांकि, कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स अब व्हाट्सएप के अंदर सीधे अपनी संपर्क सूची या गूगल खाते में नए नंबर जोड़ सकते हैं। लोगों को अब ऐप्स के बीच स्विच करने की ज़रूरत नहीं है, और संपर्कों को एक ही ऐप के अंदर जोड़ा जा सकता है।

व्हाट्सएप्प की संपर्क सूची सक्रिय करें अब मेनू से नया संपर्क चुनें। यदि सुविधा आपके डिवाइस के लिए सक्षम है, तो आप ऐप छोड़े बिना एक संपर्क जोड़ सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप संपर्क ऐप खोले बिना अपनी संपर्क सूची में एक व्हाट्सएप संपर्क जोड़ सकते हैं जो एक अज्ञात नंबर है। एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को सीधे अपनी संपर्क जानकारी संपादित करने की अनुमति देता है।

वर्तमान में केवल व्हाट्सएप का एंड्रॉइड बीटा संस्करण संपर्कों को जोड़ने या संशोधित करने की अनुमति देता है। संस्करण 2.23.8.2 से 2.23.8.6 संगत के रूप में नामित हैं। आने वाले हफ्तों में, एंड्रॉइड के स्थिर संस्करण के लिए व्हाट्सएप के लिए नया ऐड-ऑन जारी होने की उम्मीद है।

ऐप को छोड़े बिना, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता जल्द ही फेसबुक कहानियों पर स्टेटस अपडेट कर सकेंगे। फिलहाल नई सुविधा पर काम किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि आईओएस के लिए वॉट्सऐप बीटा जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाएगा। वॉट्सऐप के यूजर्स अपने अकाउंट्स की स्टेटस सेटिंग्स के जरिए इस फीचर को कॉन्फिगर कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त, फेसबुक कहानियों को अब आगामी सुविधा के लिए मैन्युअल स्टेटस अपडेट साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी। जब किसी विशेष स्थिति अपडेट के लिए सुविधा चालू हो जाती है, तो यह स्वचालित रूप से साझा की जाएगी। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से असमर्थ हो जाएगा।

WHATSAPP ने इंडिया में बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट, जानिए क्या है इसकी वजह

नए फीचर्स के साथ WHATSAPP ने दिया यूजर्स को खास गिफ्ट

WHATSAPP लेकर आया नया फीचर, पलक झपकते ही हो जाएगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -