विंडोज को पीछे छोड़ एंड्रॉयड बना नम्बर वन
विंडोज को पीछे छोड़ एंड्रॉयड बना नम्बर वन
Share:

ऑपरेटिंग सिस्टम कम्प्यूटर के हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर को सही तरीके से चलाने के लिए काम में लाया जाता है. दुनिया भर में अब तक सबसे ज्यादा विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का यूज इन्टरनेट चलाने के लिए किया जाता था, लेकिन अब एंड्रॉयड ने बाजी मारते हुए इन्टरनेट यूसेज के मामले में विंडोज ओ.एस. को पीछे छोड़ दिया है.एक रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड ने विंडोज दुनिया भर में सबसे पापुलर ऑप्रेटिंग सिस्टम को पीछे छोड़ दिया है. 

बताते चले पूरी दुनिया में एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइसिस के यूजर्स विंडोज यूजर्स से बढ़ गए हैं. मार्च 2017 की इस रिपोर्ट के मुताबिक  मार्कीट शेयर में एंड्रॉयड ने 37.93 प्रतिशत की पकड़ बना ली है और विंडोज ऑप्रेटिंग वल्र्डवाइड सिस्टम को 37.91 प्रतिशत वर्ल्डवाइड मार्केट शेयर की पकड़ से पीछे छोड़ दिया है इस मार्जिन को बहुत कम कह सकते है. लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि एंड्रॉयड ने पांच सालों में ही 2.4 प्रतिशत वर्ल्डवाइड मार्केट शेयर से शुरूआत करते हुए काफी कम समय में ऑपरेटिंग को पीछे छोड़ दिया है.

वही इसके अलावा अगर डैस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स 84 प्रतिशत हैं, लेकिन अब स्मार्टफोन सैगमैंट में विंडोज को पीछे छोड़ एंड्रॉयड ने बाजी मार ली है. 

WhatsApp ग्रुप एडमिन जा सकते है जेल

जियो की फ्री सेवा पर 3 मई को होगी सुनवाई

भीम एप ने टच किया दो करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -