आंध्र के एसईसी अब इस मामले में सीबीआई की कर रहा है मांग
आंध्र के एसईसी अब इस मामले में सीबीआई की कर रहा है मांग
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक उठापटक जारी है. आंध्र प्रदेश राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) के रूप में बहाल होने के एक महीने से अधिक समय के बाद, वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार के साथ एक विस्तारित कानूनी टकराव के बाद, सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी निममगड्डा रमेश कुमार ने शुक्रवार को राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जांच की मांग करते हुए फिर से HC को स्थानांतरित कर दिया. एसईसी ने एक याचिका में अदालत के संज्ञान में लाया कि सत्तारूढ़ वासडर कांग्रेस पार्टी के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक और सीआईडी के अधिकारियों ने 21 अप्रैल को उनके खिलाफ भ्रामक और तुच्छ मामला दायर किया था.

उन्होंने मांग की है कि एचसी को केंद्र सरकार को सीआईडी द्वारा एसईसी के खिलाफ दायर मामले में किसी भी केंद्रीय एजेंसी, अधिमानत सीबीआई के माध्यम से परीक्षा का आदेश देने का निर्देश देना चाहिए. रमेश कुमार यह भी चाहते थे कि अदालत राज्य सरकार, डीजीपी और सीआईडी अधिकारियों को चुनाव आयोग के कामकाज में हस्तक्षेप करने से रोके, जिससे भारत के संविधान के अनुच्छेद 243 कश्मीर के तहत गारंटीशुदा अपनी संप्रभुता की आग को बुझा दिया जाए, क्योंकि वह अवैध है, प्रकट रूप से मनमाना है और संविधान के अनुच्छेद 243K की भावना का उल्लंघन करता है.

उन्होंने अदालत से एसईसी के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने और याचिका का निस्तारण लंबित होने पर सीआईडी जांच पर स्टे देने की भी मांग की. याचिका पर 7 सितंबर को सुनवाई होने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि वाईआरसी के महासचिव वी विजय साई रेड्डी की शिकायत के आधार पर सीआईडी ने 21 अप्रैल को मामला दर्ज किया था. सीआईडी ने रमेश कुमार पर आरोप लगाया कि उसने एसईसी में अपने कर्मचारियों को केंद्रीय एजेंसी द्वारा सुरक्षा की मांग करते हुए केंद्रीय गृह सचिव को उनकी शिकायत से संबंधित कार्यालय कंप्यूटर में कुछ फाइलों को नष्ट करने के लिए मजबूर किया.

तेलंगाना में विधानसभा सत्र में शामिल होने से पहले विधायकों को करवाना होगा कोरोना टेस्ट

यूपी को मजबूत अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनाने का लक्ष्य हुआ तय

केरल: सीएम पिनाराई विजयन ने 'फर्जी हस्ताक्षर' मामले में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -