Flipkart आदित्य बिड़ला फैशन का प्रस्तावित इक्विटी सौदा एफडीआई नीति का उल्लंघन: कैट
Flipkart आदित्य बिड़ला फैशन का प्रस्तावित इक्विटी सौदा एफडीआई नीति का उल्लंघन: कैट
Share:

व्यवसायियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड ने वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी Flipcart समूह को 7.8 प्रतिशत भागेदारी बिक्री के माध्यम से 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की रणनीति पर आपत्ति व्यक्ति की है। 

कैट ने कहा है कि प्रस्तावित डील सरकार की प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पॉलिसी का उल्लंघन है। मंगलवार को कैट ने इस बारे में केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को एक लेटर लिखा है। लेटर में मंत्री से इस डील को सहमति नहीं देने की अपील की है। कैट ने कहा कि एबीएफआरएल को प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष ढंग से फ्लिपकार्ट ग्रुप के स्वामित्व-नियंत्रण वाले मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म पर अपना सामान विक्रय करने की मंजूरी नहीं दी जानी चाहिये। 

साथ ही कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने गोयल से अपील की है कि इस प्रस्तावित एफडीआई को तब तक मंजूरी नहीं दी जाए, जब तक कि एबीएफआरएल यह यकीन नहीं दे देती है कि वह वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट ग्रुप के मार्केटप्लेस के माध्यम से अपना तैयार माल नहीं विक्रय करेगी। साथ ही कैट ने कहा कि कंपनी की तरफ से शेयर मार्केटों को जो सूचना दी गई हे उससे फ्लिपकार्ट ग्रुप के स्वामित्व तथा परिचालन वाले मार्केटप्लेस पर एबीएफआरएल को एक ‘वरीयता विक्रेता’ बनाने के इरादे का पता चलता है जो सरकार की पॉलिसी का उल्लंघन है। 

टीवी 18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के शेयर की कीमत में आई गिरावट

घरेलू लंबी इस्पात बिक्री की मात्रा में आई गिरावट

TCS ने डिजिटल परिवर्तन के लिए विषुव के साथ किया सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -