आंध्र प्रदेश में कराए गए विवादित कोटिया में पंचायत चुनाव
आंध्र प्रदेश में कराए गए विवादित कोटिया में पंचायत चुनाव
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार के विरोध के बावजूद आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को विवादित कोटिया ग्राम पंचायत में पंचायत चुनाव कराए। आंध्र प्रदेश कोटिया ग्राम पंचायत के तीन गांवों तालगंजीपदर, पटूसनेरी और फागुनसेरी में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। इसमें उनका नाम बदलकर गंजेबदरा, खड़ाचेंरू और पगलुचेनुरु कर दिया गया है। कोटिया क्षेत्र में 21 गांव हैं।

विशेष रूप से, कोटिया क्षेत्र में चुनाव कराए गए थे, बावजूद इसके कोरापुट जिला कलेक्टर ने अपने विजयनगरम समकक्ष को आगे नहीं बढ़ने की चेतावनी दी क्योंकि यह मामला वर्तमान में उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है। पोटंगी प्रखंड के कोटिया ग्राम पंचायत अंतर्गत पटूसिनरी के ग्रामीणों को चुनावी प्रक्रिया में भाग नहीं लेने के लिए समझाने के लिए पोटंगी बीडीओ व तहसीलदार के प्रयासों के बाद भी वोट डालने के लिए सुबह मतदान केंद्रों पर कतारबद्ध देखा गया। कोटिया ग्राम पंचायत में आंध्र प्रदेश के पुलिस और चुनाव अधिकारियों को तैनात किया गया था।

पोटंगी प्रखंड अध्यक्ष जगतज्योति पांगी ने कहा कि ओडिशा सरकार के विरोध के बावजूद आंध्र प्रदेश शनिवार को ग्रामीण चुनाव आयोजित कर रहा है। शुक्रवार को कोरापुट के जिलाधिकारी अब्दाल अख्तर ने अपने विकासनगरम के समकक्ष एम हरि जवाहरलाल को पत्र लिखकर कोटिया के विवादित क्षेत्र में चुनाव नहीं कराने की अपील की थी। यह भी ध्यान दें, सुप्रीम कोर्ट 19 फरवरी को ओडिशा के इलाके पर हमला करने वाली आंध्र प्रदेश की याचिका पर सुनवाई करने वाला है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश सरकार को ओडिशा की अवमानना याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया, जिसमें 1968 और 2006 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उल्लंघन को लेकर पड़ोसी राज्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

ब्रिटेन की मीडिया प्रहरी ने खालसा टीवी पर लगाया 50,000 पाउंड का जुर्माना, लगा ये आरोप

जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक लोकसभा में किया गया पेश

वसीम जाफ़र मामले पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, बोले- नफरत को इतना सामान्य कर दिया कि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -