आंध्र प्रदेश सरकार ने आज से कोविड वैक्सीन देने का किया फैसला
आंध्र प्रदेश सरकार ने आज से कोविड वैक्सीन देने का किया फैसला
Share:

आंध्र प्रदेश सरकार राज्य भर में आज (सोमवार) से 18 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया शुरू करेगी। ग्राम सचिवालयों के माध्यम से जो टीका लगाया जाएगा, उसे प्रत्येक जिले में पांच केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं, पांच साल से कम उम्र के बच्चों की माताओं, गर्भवती महिलाओं, शिक्षकों और 44 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए पहली खुराक के टीकाकरण का लगभग 96 प्रतिशत पूरा हो चुका है. दूसरी खुराक भी अधिकांश लोगों के लिए जारी है।

दूसरी ओर, सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाकर तीसरी लहर का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए कदम उठाए हैं। भीड़ और आशा कार्यकर्ताओं से बचने के लिए ग्राम और वार्ड सचिवालयों द्वारा टीके लगाए जा रहे हैं, जबकि एएनएम और स्वयंसेवक उन लोगों की पहचान करते हैं जो पात्र हैं टीकाकरण के लिए और उन्हें संबंधित केंद्रों में ले जाएं। अनुमान है कि राज्य भर में 18 से 44 आयु वर्ग के 1.9 करोड़ लोग हैं।

इस बीच, कलेक्टरों को राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके लगाने का आदेश दिया गया है, जो टीकों की उपलब्धता के आधार पर हर दिन जारी रहता है। परिवार और कल्याण आयुक्त कटामनेनी भास्कर ने कहा, “हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं कि टीकाकरण प्रक्रिया बिना किसी भीड़भाड़ के सुचारू रूप से चले। सभी जिलों में टीके आ चुके हैं और दूसरे को भी दूसरी खुराक देने की प्रक्रिया चल रही है।"

भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस

इज़राइल ने यहूदी उत्सव भगदड़ में आधिकारिक जांच की शुरू

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों ने अफगान की मदद के लिए 'मानवीय हवाई पुल' का किया आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -