संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों ने अफगान की मदद के लिए 'मानवीय हवाई पुल' का किया आह्वान
संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों ने अफगान की मदद के लिए 'मानवीय हवाई पुल' का किया आह्वान
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (UNICEF0) अफगानिस्तान को दवाओं और अन्य सहायता आपूर्ति की निर्बाध डिलीवरी की अनुमति देने के लिए तुरंत "मानवीय हवाई पुल" स्थापित करने का आह्वान कर रहे हैं, संयुक्त राष्ट्र की दो एजेंसियां रविवार को एक बयान में कहा कि वे "अफगानिस्तान के लोगों के लिए रहने और उद्धार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

बोथे एजेंसियों ने कहा कि हाल के दिनों में विदेशियों और कमजोर अफगानों की निकासी पर मुख्य ध्यान केंद्रित किया गया है, "अधिकांश आबादी का सामना करने वाली भारी मानवीय जरूरतों की उपेक्षा नहीं की जानी चाहिए।" उन्होंने कहा, तालिबान के अफगानिस्तान के हालिया अधिग्रहण से पहले भी, देश को दुनिया के तीसरे सबसे बड़े मानवीय अभियान की आवश्यकता थी, जिसमें 18 मिलियन से अधिक लोगों को मदद की आवश्यकता थी। उन्होंने यह भी नोट किया कि अन्य मानवीय एजेंसियों को भी इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

इस बीच, डब्ल्यूएचओ ने अफगानिस्तान में स्वास्थ्य देखभाल की स्थिति के बारे में भी चेतावनी दी है, जहां संघर्ष ने अनगिनत लोगों को भूख और बीमारियों की चपेट में ले लिया है। वॉयस ऑफ अमेरिका की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि एक तिहाई आबादी तीव्र भूख का सामना कर रही है और पांच साल से कम उम्र के आधे से ज्यादा बच्चे कुपोषित हैं। इसमें आगे कहा गया है कि मौजूदा सूखे की स्थिति पहले से ही विकट स्थिति के और खराब होने की आशंका है।

सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया में ड्रोन दिखने पर चलाई गोलियां

तमिलनाडु सरकार ने लॉक डाउन में दी ढील, अब इन चीजों को खोलने की तैयारी हुई शुरू

जम्मू और कश्मीर में में एक बार फिर कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -