इज़राइल ने यहूदी उत्सव भगदड़ में आधिकारिक जांच की शुरू
इज़राइल ने यहूदी उत्सव भगदड़ में आधिकारिक जांच की  शुरू
Share:

इजरायल की सरकार ने अप्रैल में एक यहूदी पवित्र स्थल पर एक घातक आपदा की जांच के लिए एक स्वतंत्र राज्य आयोग की स्थापना को मंजूरी दे दी है जिसमें 45 लोग मारे गए थे। रिपोर्टों के अनुसार, सरकार द्वारा नियुक्त आयोग ने रविवार को यह तय करने के लिए कार्यवाही शुरू की कि उत्तरी इज़राइल के माउंट मेरोन में दुर्घटना किस वजह से हुई, जिसके दौरान 45 लोगों की मौत हो गई, क्योंकि एक मार्ग ढह गया था। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायमूर्ति मिरियम नाओर की अध्यक्षता वाले पैनल ने घटना के प्रभारी अधिकारी, उत्तरी जिला पुलिस प्रमुख शिमोन लवी की गवाही सुनी। 

उन्होंने समिति को बताया कि वार्षिक उत्सव "इजरायल पुलिस के लिए सबसे महत्वपूर्ण घटना" है, जिसके लिए व्यापक योजना, तैयारी और संसाधनों की आवश्यकता होती है। कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच, लवी ने कहा कि त्योहार से केवल एक दिन पहले, उन्हें पता चला कि "यह कार्यक्रम बिना किसी कोरोनावायरस-संबंधी सीमाओं के आयोजित किया जाएगा।" आयोग की चर्चा जनता के लिए खुली है और इसका सीधा प्रसारण किया जाता है।

30 अप्रैल को, लग बाओमर के यहूदी अवकाश को चिह्नित करने के लिए एक पारंपरिक त्योहार के लिए हजारों लोग एकत्र हुए। माना जाता है कि भगदड़ तब शुरू हुई जब लोग फिसलन वाली धातु के फर्श के साथ एक संकीर्ण मार्ग से गुजरते थे।

पीएम मोदी से मिलने के लिए बेताब हुआ उनका फैन, मुलाकात करने के लिए शुरू की पैदल यात्रा

यूपी पुलिस की गाड़ी से बाइक टकराने से 1 की मौत, 3 घायल

सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया में ड्रोन दिखने पर चलाई गोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -