आंध्र प्रदेश सरकार ने की नक्सली हमले में मारे गए जवानों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा

Apr 08 2021 03:55 PM
आंध्र प्रदेश सरकार ने की नक्सली हमले में मारे गए जवानों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में आंध्र प्रदेश के दो जवानों की जान चली गई। उनके लिए मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने दोनों परिवारों में से प्रत्येक को 30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि सप्ताहांत के दौरान माओवादियों द्वारा केंद्रीय अर्धसैनिक बल के सदस्यों की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने सोमवार को उनकी मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में अर्धसैनिक बलों के दो जवानों के परिवारों को बचाने के लिए आएंगे-विजियानगरम जिले में गजुलरेगा के राउथू जगदीश और गुंटूर जिले में गुडीपुड़ी के सखूरी मुरलीकृष्ण आग की अदला-बदली में मारे गए।

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने भी एक आश्रित सदस्य को विशेष वित्तीय मदद और नौकरी देने की घोषणा की थी।  कई प्रतिपूरक योजनाओं और बीमा पॉलिसियों के तहत मृत जवान के परिवार को आर्थिक मदद दी जाएगी। इस बीच, विभिन्न योजनाओं के तहत केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को 45.40 लाख रुपये का विशेष प्रतिपूरक पैकेज प्रदान किया जाएगा। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस बीच, प्रतिपूरक नियुक्ति पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों द्वारा प्रदान किया जाएगा।

हालांकि, यहां यह साझा करने की जरूरत है कि विजयनगरम जिला पुलिस अधीक्षक बी राजाकुमारी ने मारे गए जवान के परिवार का दौरा किया और संवेदना व्यक्त की । बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले के बीच सीमा पर एक जंगल में हथियारबंद माओवादियों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को सुरक्षा बलों के 22 जवान मारे गए और 30 अन्य घायल हो गए।

बिजनौर की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 5 मजदूरों की मौत, 4 घायल

YSRCP ने तिरुपति लोकसभा उपचुनाव में किया जीत का दावा

दिल्ली-वाराणसी के बाद अब इस बड़े शहर में 17 अप्रैल तक लगा नाईट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद