बिजनौर की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 5 मजदूरों की मौत, 4 घायल

Apr 08 2021 03:31 PM
बिजनौर की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 5 मजदूरों की मौत, 4 घायल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जान हथेली पर रखकर अवैध पटाखों के धंधे के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। ऐसा ही एक हादसा बिजनौर में हुआ है। बिजनौर में आबादी के बीच संचालित पटाखा फैक्ट्री में विस्फो में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि चार की हालत गंभीर बताई जा रहे है। मौके पर पुलिस तथा जिला प्रशासन के अधिकारी राहत कार्य में लगे हुए है।

बिजनौर जिले के कोतवाली क्षेत्र के जादोवाला गांव में गुरुवार को दिन में एक मकान में भयंकर धमाका हो गया। यहां पर गैर कानूनी तरीके से घर में पटाखा निर्माण का कार्य चल रहा था। धमाका इतना भीषण थी कि वहां पर मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया जबकि पांच श्रमिकों  के शव बरामद हुए हैं। गंभीर रूप से जख्मी चार लोगों को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है। मकान के मलवे के नीचे से शवों को तलाशने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड के साथ ही जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर है। इसके साथ जिले के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। बताया गया है कि घर में विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी। विस्फोट में पूरा मकान धराशायी हो गया है। 

बताया जा रहा है कि जिस मकान में धमाका हुआ है, उसे यूसुफ नामक एक शख्स ने किराए पर ले रखा है। यहां नौ मजदूरों से पटाखे तैयार करा रहा था। बताया जा रहा है कि मकान के बाहर से ताला लगाया गया था। दोपहर में अचानक बारूद ने आग पकड़ ली। इससे जबरदस्त धमाका हुआ। मौके पर पांच मजदूरों की जान चली गई। वहां पर काम कर रहे अन्य चार जख्मी हैं। इन लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई।

सीरम इंस्‍टीट्यूट को एस्ट्राजेनेका ने भेजा लीगल नोटिस, पूनावाला ने मांगी सरकारी मदद

एयरलाइन कंपनियों को सरकार ने लताड़ा, कहा- कैंसिल टिकेटों के पैसे रिफंड करो

एमसीएक्स गोल्ड वॉच: सोने की कीमत में फिर हुआ परिवर्तन, जानिए क्या है आज के भाव