मुख्यमंत्री जगन ने किया पिंगली वेंकैया परिवार को सम्मानित
मुख्यमंत्री जगन ने किया पिंगली वेंकैया परिवार को सम्मानित
Share:

गुंटूर: शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने माचर्ला का दौरा किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय तिरंगे के डिजाइनर पिंगली वेंकैया के परिवार को सम्मानित किया। गौरतलब है कि पिंगली वेंकैया का परिवार गुंटूर शहर के माचर्ला में रह रहा है। इसी प्रक्रिया में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को माचर्ला पहुंच कर पिंगली वेंकैया के परिजनों को सम्मानित किया। 

वही इस अवसर पर मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने पिंगली वेंकैया की बेटी सीतामहालक्ष्मी से बात कर उनका हालचाल जाना। बाद में सीएम ने पिंगली वेंकैया के जीवन से संबंधित विशेषताओं से जुड़ी तस्वीरों का अवलोकन किया। भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के सिलसिले में उत्सव मनाने के केंद्र सरकार के निर्णय के मद्देनजर मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सुक्रवार को राष्ट्रीय ध्वज के निर्माता पिंगली वेंकैया के परिवार को सम्मानित करने के साथ ही प्रदेश में इस उत्सव का शुभारंभ किया।

रेड्डी के आने से पहले परिवार के सभी सदस्य खुशी-खुशी उनके आने का इंतजार कर रहे थे और वेंकैया की बेटी ने कहा, राष्ट्रीय ध्वज डिजाइनर की इकलौती बेटी होने के नाते मुझे यह जानकर बहुत खुशी हो रही है कि सीएम आ रहे हैं। महालक्ष्मी के मुताबिक, उनके पिता ने सोचा कि स्वतंत्र भारत में विदेशी झंडा फहराते देखना शुभ नहीं है और उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज पर एक किताब लिखी, जिसमें प्रतिष्ठित लोगों को झंडा दिखाना शामिल है।

विधानसभा में कृषि मंत्री ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- "कांग्रेस ने और कमल नाथ ने पाप किया..."

नागपुर में लॉकडाउन लगाए जाने पर बोले भाजपा नेता- इससे अच्छा तो जुर्माना बढ़ा देते...

ममता बनर्जी पर 'हमले' के बाद टीएमसी ने जारी किया घोषणापत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -