महिंदा एंड महिंद्रा के चेयरमैन पद से हटेंगे आनंद महिंद्रा, सभालेंगे ये जिम्मा
महिंदा एंड महिंद्रा के चेयरमैन पद से हटेंगे आनंद महिंद्रा, सभालेंगे ये जिम्मा
Share:

नई दिल्ली: महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (M&M) ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अगले वर्ष अप्रैल से कंपनी के प्रमुख का पद छोड़ देंगे और वह नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बन जाएंगे. शक्रवार को कंपनी द्वारा किए गए ऐलान के अनुसार, 1 अप्रैल 2020 से आनंद महिंद्रा ग्रुप के प्रमुख नहीं रहेंगे.  कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में कहा है कि इसके बाद कंपनी के MD पवन गोयनका 11 नवंबर 2020 तक के अपने कार्यकाल तक इस पद का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे. 

उल्लेखनीय है कि अगस्त 2012 में आनंद महिंद्रा को महिंद्रा ग्रुप का चेयरमैन और MD नियुक्त किया गया था. इसके बाद नवंबर 2016 में उन्हें महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड का एग्जीक्यूटिव चेयरमैन नियुक्त किया गया. वह कोटक महिंद्रा बैंक के को-प्रमोटर भी थे. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि, 'गवर्नेंस, नॉमिनेशन और रीम्यूनरेशन कमिटी (GNRC) ने उत्तराधिकार की जो योजना तैयार की है, उसके अनुसार 1 अप्रैल, 2020 से आनंद महिंद्रा गैर कार्यकारी चेयरमैन की भूमिका में आ जाएंगे और उनका नया डेजिगनेशन इसी तारीख से लागू होगा.' 

इसके अलावा कंपनी ने अनीश शाह को अप्रैल 2021 तक के लिए चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) नियुक्त किया गया है. 2 अप्रैल, 2021 के बाद वह गोयनका के स्थान पर कंपनी के एमडी और सीईओ बन जाएंगे, इस पद पर उनका कार्यकाल चार वर्ष के लिए होगा. उनका कार्यकाल 31 मार्च 2025 तक होगा.

अगर मध्यम दर्जे के रिटर्न की है उम्मीद तो आने वाला साल रहेगा बेहतर

देश में CAA पर बवाल से, टिम ड्रेपर का कहना-कारोबार को लेकर चिंतित हूं

5G सेवा जल्द शुरू हो सकती है भारत में, आज होगी डिजिटल कम्युनिकेशंस कमीशन की अहम् बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -