इंडिया में मिला आयरन मैन, आपने देखा क्या?

आप सभी ने आयरन मैन फिल्म तो देखी ही होगी। जी हाँ, इस फिल्म में हीरो (टोनी स्टार्क) कबाड़ से ही आयरन मैन सूट बना देता है, और उसके बाद उसकी चर्चा हर तरफ होते हुए नजर आती है। वैसे इस फिल्म के आने के बाद बहुत से युवाओं और बच्चों में भी आयरन मैन को लेकर दिलचस्पी बढ़ी। अब इन सभी के बीच भारत में एक आयरन मैन मिल गया है। जी हाँ, मणिपुर के एक युवा प्रेम ने आयरन मैन का सूट बनाकर सभी को हैरान कर डाला। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ये काम उस युवा ने बिना किसी की वित्तीय मदद से और बेकार चीजों का भी इस्तेमाल कर के किया। इसके बारे में खुद आनंद महिंद्रा ने जानकारी दी है।

उन्होंने उस युवा का वीडियो शेयर किया। आप सभी को बता दें कि आनंद महिंद्रा ने करीब दो हफ्ते पहले मणिपुर के इस युवा का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस वीडियो को शेयर कर उन्होंने कहा था, 'उन्हें खुशी होगी कि वह इस युवा की मदद करें और उनके भाई-बहनों को पढ़ाने के लिए सहयोग दें।' इसी के साथ उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'अगर कोई उनकी इस युवा से बात करवा सके तो जरूर करे।' वैसे आनंद महिंद्रा के बारे में बात करें तो वह अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसी प्रतिभाओं को ढूंढते हैं और दुनिया के सामने लाते हैं। केवल यही नहीं बल्कि वह ऐसी प्रतिभाओं के धनी युवाओं और लोगों की हर संभव मदद भी करते हैं।

आप देख सकते हैं आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'इस युवा प्रेम ने कबाड़ के मेटल और कुछ सामान्य से टूल्स का इस्तेमाल कर के आयरनमैन का सूट बनाया है। बहुत से युवाओं में ऐसी प्रतिभा होती है, लेकिन मदद नहीं मिल पाने की वजह से वह आगे नहीं बढ़ पाते।' मिली जानकारी के तहत प्रेम ने कार्डबोर्ड का इस्तेमाल कर के सूट बनाया है। यह रिपोर्ट पूरी तरह से रिमोट कंट्रोल से चलता है।

'अगर वो किसान थे तो इतने बेरहम कैसे?' लखीमपुर खीरी से हिंसा के वीभत्स वीडियो वायरल

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है 1 लीटर का भाव

DU: आज से एडमिशन शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -