अब 90 छात्रों को IIT की तैयारी कराएंगे आनंद कुमार
अब 90 छात्रों को IIT की तैयारी कराएंगे आनंद कुमार
Share:

रविवार को आईआईटी जेईई एडवांस के नतीजे घोषित किए गए जिसमें आनंद कुमार की सुप्रसिद्ध सुपर 30 ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है. बता दें कि आनंद कुमार पिछले 16 सालों से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में दाखिला दिलाने की कोशिशों में जुटे हुए है. पिछले कई सालों से सुपर-30 के छात्र आईआईटी एग्जाम्स में बाजी मारते आ रहे है. इस बार में आनंद कुमार की संस्था के 30 छात्रों में 26 ने सफलता प्राप्त की. छात्रों की इस उपलब्धि पर आनंद कुमार ने कहा कि वह अब अगले साल के लिए आर्थिक रूप से कमजोर 90 छात्रों को आईआईटी जेईई परीक्षा की तैयारी कराएंगे.

मीडिया से बात करते हुए आनंद कुमार ने कहा कि, '90 छात्रों के इस बैच को चुनने के लिए जल्दी ही एक प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी.' वहीं छात्रों के इस बार के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि, 'यह देखकर संतोष होता है कि जहां विकास की बयार नहीं पहुंची वहां के छात्र बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.'

सुपर 30 में तैयारी कर सफलता पाने वाले छात्र ओनिरजीत गोस्वामी ने कहा कि, 'आनंद सर ने जो सहयोग किया है, उसे हम कभी भुला नहीं सकते.' वहीं झारखंड के सूरज कुमार का कहना है कि, 'आनंद सर ने मार्गदर्शन के साथ हमें हौसला भी दिया.' बता दें कि अपनी सफलता पर सभी छात्रों ने आनंद कुमार को श्रेय दिया है. वही आनंद कुमार ने सुपर 30 के माध्यम से 90 छात्रों को ट्यूशन देने का फैसला किया है.

 

फर्जी वोटर को लेकर कमलनाथ का नया प्लान

25वीं वर्षगांठ पर लांच हुआ Ducati मॉन्स्टर का नया मॉडल

शादी के एक महीने पुरे होने पर नेहा ने जताया अपने पति पर प्यार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -