अमेरिका में एक भारतीय छात्र आतंकी गतिविधि में पकड़ाया
अमेरिका में एक भारतीय छात्र आतंकी गतिविधि में पकड़ाया
Share:

अमेरिका: अमेरिका में एक भारतीय छात्र आतंकी गतिविधियों में लिप्त पाया गया है. अमेरिका में एक शीर्ष अलकायदा नेता को धन उपलब्ध कराने के आरोपी 38 वर्षीय भारतीय इंजीनियर ने आतंकवाद के वित्त पोषण का अपराध कबूल कर लिया है. इब्राहिम जुबैर मोहम्मद पर यमन में अनवर अल- अवलाकी को रुपये भेजने का आरोप है. अवलाकी को बाद में एक आतंकी घोषित किया गया था और वह 2011 में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था.

एक न्यूज़ पेपर के अनुसार गुनाह कबूल करने पर मोहम्मद को 60 माह की जेल की सजा होगी.  इसमें से वह लुकास काउंटी जेल में पहले ही 30 माह की जेल की सजा काट चुका है. अमेरिकी जिला जज जेफ्री हेलमिक ने कहा कि उसकी स्वीकारोक्ति और दोष सिद्धि के बाद उसे भारत निर्वासित किया जाएगा. मोहम्मद ने यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस से शिक्षा प्राप्त की और 2006 से टोलेडो में रह रहा था.

गौरतलब है कि फरवरी माह में अमेरिका ने तीन पाकिस्तानियों को आतंकियों का मददगार नामित किया था. जो अल कायदा, लश्कर ए तैयबा और तालिबान को लॉजिस्टिक समर्थन, विस्फोटक उपकरण और तकनीकी सहायता मुहैया कराते थे. इसके साथ ही तीनों को इन आतंकी समूहों के समर्थक शेख अमीनुल्लाह के करीबी के रूप में काम करने का भी दोषी ठहराया.

चीन में माता-पिता की मौत के बाद जन्मा बच्चा

यह हेलीकॉप्टर ट्रम्प की तरह आवाज़ कर रहा है-महारानी एलिजाबेथ

CWG2018 :सीमा पूनिया को फिर सिल्वर से करनी पड़ी संतुष्टि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -