इमरजेंसी को हुए 40 साल, PM मोदी ने बताया देश का काला युग
इमरजेंसी को हुए 40 साल, PM मोदी ने बताया देश का काला युग
Share:

नई दिल्ली : देश में आज से ठीक 40 साल पहले 25 जून 1975 को आधी रात से देश में इमरजेंसी लगाई गई थी. उस समय इंदिरा गांधी देश की प्रधानमंत्री थी जिन्होंने इसकी घोषणा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरजेंसी के उन दिनों को याद करते हुए उसे काला युग बताया है. इमरजेंसी के 40 साल पूर्ण होने पर PM मोदी ने जयप्रकाश नारायण (जेपी) सहित उन लोगों को याद किया है जिन्होंने इमरजेंसी के समय लोकतंत्र को सुरक्षित रखने के लिए लड़ाई की थी. PM मोदी ने ट्वीट के जरिए आज कहा कि "40 साल पहले भारत का काला युग इमरजेंसी के रूप में आया था, तब राजनीति ने हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था को रौंद डाला था.

उस समय जेपी आंदोलन से प्रेरित होकर पूरे भारत में हजारों महिलाओं और पुरुषों ने बिना किसी निजी स्वार्थ के लोकतंत्र की रक्षा के लिए खुद को इस आंदोलन में झोंक दिया था. साथ ही नरेंद्र मोदी ने यह भी लिखा कि मुझे उन सभी लोगों पर गर्व है.

उन्होंने आगे लिखा कि व्यक्तिगत तौर पर भी मेरी इमरजेंसी के वक्त से बहुत सी यादें जुड़ी हैं. उस वक्त मैंने एंटी-इमरजेंसी आंदोलन में बहुत कुछ सीखा. उस समय मुझे देश के बड़े नेताओं और संगठनों के साथ काम करने का मौका मिला जिनका उद्देश केवल लोकतंत्र की वापसी था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -