कोरोना खौफ के बीच नेपाल में भूकंप से डोली धरती

काठमांडू: जिस तरह से दुनियाभर में बढ़ा जा रहा कोरोना वायरस का खौफ आज लाखों लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है तो दूसरी तरफ घटनाओं का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है, हर दिन कही न कही से ऐसी खबर सामने आ रहा, जंहा लोगों में इस बात का खौफ अब और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है कि क्या अब अपने घरों में भी रहना सुरखित है या नहीं, क्यूंकि कोरोना जैसी महामारी के साथ बढ़ता जा रहा आपदाओं की मार लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के भक्तपुर जिले के अनंतलिंगेश्वर के आसपास गुरुवार सुबह 8.14 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने इस बात की जानकारी दी है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि भूकंप से अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. बताया गया है कि भूकंप के झटकों के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए. वहीं, कुछ लोग घरों में ही सुरक्षित जगह पर चले गए.  गौरतलब हो कि साल 2015 के अप्रैल महीने में आए भूकंप से नेपाल में जान-माल का भारी नुकसान हुआ था. इस त्रासदी में नौ हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई थी और लगभग 22,000 लोग घायल हुए थे.

अमेरिका में बढ़ा कोरोना का खौफ, 24 घंटों में 1500 से अधिक मौत

क्या ऊदबिलाव से फैला था नया प्रकार का कोरोना वायरस ?

कोरोना संकट के बीच रद्द हुई इंग्लैण्ड के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -