2 मार्च को इस राज्य में होगी बारिश, फिर लौट आई गुलाबी ठंड
2 मार्च को इस राज्य में होगी बारिश, फिर लौट आई गुलाबी ठंड
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों (Delhi NCR) में बीते दो दिनों से हुई बारिश ने मौसम (Weather) में बदलाव ला दिया है। पहले तो यहाँ फरवरी में ठंड जाती हुई दिख रही थी, लेकिन अब एक बार फिर से ठंडक महसूस होने लगी है। बीते शुक्रवार को दिल्ली और एनसीआर में ओलावृष्टि के बाद शनिवार रात तेज बारिश हुई है और इस बारिश का असर इस पूरे हफ्ते दिखाई देने वाला है। कहा जा रहा है इस पूरे हफ्ते कभी सूरज चमकेगा तो कभी बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा बीच-बीच में तेज हवा चलने की भी संभावना है। हाल ही में मौसम विभाग ने कहा है कि 2 मार्च को हल्की बारिश या बौछारें होने की संभावना भी बनी हुई है। इसी के साथ बीते रविवार को राजधानी की हवा भी काफी साफ रही। आप सभी को बता दें कि वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 92 दर्ज किया गया था।

वहीं वायु गुणवत्ता निगरानी एजेंसी सफर के मुताबिक बीते शनिवार रात हुई बारिश और तेज हवा के बाद रविवार को दिल्ली की हवा बेहद साफ रहेगी। वहीं इस दौरान पीएम 10 संतोषजनक श्रेणी में 83 और पीएम 2.5 संतोषजनक श्रेणी में 35 दर्ज किया गया। इसी के साथ आज यानी 28 फरवरी को पीएम 10 और पीएम 2.5 मध्यम श्रेणी में 150 और 63 रहने के आसार हैं, लेकिन अगले तीन दिन 28 फरवरी से 2 मार्च तक हवा की गति कम होने और बारिश नहीं होने से वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रहने के आसार हैं।

जी दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक 4 मार्च को तेज हवाएं चलेंगी और इस दिन 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने का अंदेशा है। आपको बता दें कि आज यानी 28 फरवरी, 5 मार्च को अलग-अलग जगह बादल छाए रहेंगे। इसी के साथ 1 और 3 मार्च को आसमान साफ रहेगा और दिन में तेज धूप निकलेगी। इसके अलावा अब सुबह के समय कोहरा नहीं पड़ेगा, हालाँकि हफ्तेभर अधिकतम तापमान 28 डिगी सेल्सियस से अधिक नहीं जाएगा और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

बारिश-ओले से बदला दिल्ली-NCR का मौसम, आज ठंडी हवाएं चलने का अनुमान।। Video

दिल्ली में दो दिनों तक बारिश का अलर्ट, जानिए क्या है IMD का पूर्वानुमान

अगले कुछ दिनों में इस राज्य में होगी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -