दाढ़ी की ग्रोथ को बढ़ाता है आंवले का तेल
दाढ़ी की ग्रोथ को बढ़ाता है आंवले का तेल
Share:


आजकल सभी लड़कों को दाढ़ी रखना बहुत पसंद होता है. दाढ़ी रखने से क्लासी और रॉयल लुक मिलता है. इससे आपकी पर्सनैलिटी में भी निखार आता है. पर कुछ लड़कों की दाढ़ी की ग्रोथ बहुत कम होती है. जिसके कारण उनकी दाढ़ी जल्दी नहीं बढ़ती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी दाढ़ी के बालों की ग्रोथ बढ़ सकती है. 

1- आंवला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से बालों की ग्रोथ भी बढ़ती है. अगर आपके चेहरे पर कम दाढ़ी आती है, तो नियमित रूप से अपने चेहरे पर आंवले का तेल लगाएं और 20 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी दाढ़ी आने लगेगी. 

2- निम्बू के इस्तेमाल से आप अपनी दाढ़ी के बालों की ग्रोथ बढ़ा सकते हैं.  एक चम्मच नींबू के रस में आधा चम्मच दालचीनी पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपको फायदा मिलेगा. 

3- नारियल का तेल बालों की ग्रोथ बढ़ाने में सहायक होता है. नारियल के तेल में गुलमेहंदी के फूल का तेल डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस तेल को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

 

चेहरे को बार बार धोने से हो सकती है पिंपल्स की समस्या

स्किन के लिए हानिकारक होते हैं ब्यूटी प्रोडक्ट्स

जानिए क्या है बॉलीवुड हीरोइन दिशा पटानी का ब्यूटी सीक्रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -