बिग-बी ने अपने फ़िल्मी करियर के 46 साल किये पुरे
बिग-बी ने अपने फ़िल्मी करियर के 46 साल किये पुरे
Share:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन एक ऐसा नाम है जिसने गांव की गलियो से लेकर शहर की चौपालो तक बच्चो से लेकर बूढ़ो तक सबके दिलो पे राज किया है, और उनका यह राज लोगो के दिलो पे आज भी कायम है. बिग-बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन ने अपने फ़िल्मी करियर के सफलतम 46 वर्ष पुरे कर लिए है. उन्होंने इस मोके पर अपने करियर से जुडी कई बाते और तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की है.

बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म "सात हिन्दुस्तानी" से की थी. उन्होंने इस फिल्म में एक शायर की भूमिका निभायी थी. फिल्म की कहानी में सात भारतीयों की बहादुरी को दिखाया गया था, जो गोवा को पुर्तगाली औपनिवेशिक शासन से मुक्त करने का प्रयास करते हैं. उन्होंने 46 साल पुरे होने पर इस फिल्म से जुडी कई जानकारिया और तस्वीरें लोगो के साथ शेयर की है.

फिल्मो के शुरआती दौर में दुबला-पतला, लम्बा सा दिखने वाला यह इंसान फिल्मो की दुनिया का बादशाह हो जायेगा यह किसी ने सोचा नही था. उन्होंने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्मे देकर लोगो तक न एक सन्देश पहुँचाया , बल्कि उन्होंने समाज को एक नया दिशा भी प्रदान की है.

उन्होंने फ़िल्मी दौर में "आनंद", "बावर्ची", "बॉम्बे टु गोवा" जैसी हिट फिल्मो के साथ एक्शन फिल्मो में भी तहलका मचा दिया. "जंजीर", "दीवार" और "शोले" जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के साथ-साथ उन्होंने "कभी-कभी", "अभिमान" और 'चुपके-चुपके' जैसी लव स्टोरीज भी शामिल है.

उनकी फिल्मो की इतनी लंबी लाइन है जिसको बताना मुश्किल है किन्तु उन्होंने फिल्मो में हर तरह के किरदार को अपनाया है. उनकी आने वाली फिल्मो में "जंजीर" शामिल है. 73 वर्षीय अमिताभ बच्चन की बहुत सारी फिल्मो के डायलॉग आज भी लोगो की जुबानों से सुने जा सकते है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -