पिता की एक शर्त के कारण अमिताभ ने की थी जया बच्चन से शादी
पिता की एक शर्त के कारण अमिताभ ने की थी जया बच्चन से शादी
Share:

बॉलीवुड के बहुत दमदार एक्टर अमिताभ का जन्मदिन 11 अक्टूबर को मनाया जाता है. आपको बता दें कि सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ को ना जाने कितने ही नाम दिए गए हैं जो शानदार रहे हैं. बीते दिनों ही उन्हें दादा साहब फाल्के अवार्ड से नवाजा गया. वहीं उन्होंने अपने फिल्मी करियर में अलग मुकाम हासिल किया है और लोग उन्हें खूब प्यार करते हैं. अमिताभ का पारिवारिक जीवन भी हमेशा सुर्खियों में रहा है. शादीशुदा जीवन के 46 वर्ष पत्नी के साथ बिताने वाले अमिताभ के जीवन में जया कैसे आईं और कैसे उन दोनों का विवाह हुआ, यह आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

जी दरअसल, दोनों की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी जिसमें दोनों ने साथ में काम किया था. कहा जाता है इस फिल्म के बाद दोनों के बीच प्यार हो गया और फिल्म बावर्ची के सेट पर जिसमें जया भादुड़ी और राजेश खन्ना साथ काम कर रहे थे वहां अमिताभ जया से मिलने लगातार जाने लगे और फिर दोनों का प्यार परवान चढ़ा. उसके बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया लेकिन अमिताभ और जया की शादी बहुत ही अचानक से हुई.

जी हाँ, अमिताभ ने एक बार अपने ट्वीट में कहा था कि, ''फिल्म जंजीर की सफलता के बाद सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे जिसमें उनके साथ जया भी थी, लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों के कारण दोनों को शादी करनी पड़ी. हुआ यूं कि जब उनके पिता को पता चला कि लंदन जाने वाले दोस्तों में जया भी साथ हैं तो उन्होंने कहा कि जया और अमिताभ को अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले शादी करनी पड़ेगी. इस तरह लंदन जाने के पहले 3 जून 1973 में सादे समारोह में दोनों ने शादी कर ली और उसी दिन दोनों हनीमून के लिए लंदन रवाना हो गए.''

एक रात के कारण रेखा नहीं बन पाई जया बच्चन की सौतन, किस्सा सुनकर उड़ जाएंगे होश

रेखा को बिना रुके किस करता रहा उनसे 25 साल बड़ा यह एक्टर, डायरेक्टर भूल गया था कट बोलना

अपनी बहु से बहुत प्यार करती हैं जया बच्चन, करण जौहर ने खोले बड़े राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -