अमित शाह यूपी में एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें एक नया सीएम चुना जाएगा
अमित शाह यूपी में एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें एक नया सीएम चुना जाएगा
Share:

 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हाल ही में समाप्त हुए विधानसभा चुनावों में प्रमुख रणनीतिकारों में से एक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्य विधायक दल की बैठक के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नामित किया गया है, जो जल्द ही होने की उम्मीद है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पार्टी द्वारा उत्तराखंड के लिए पर्यवेक्षक के रूप में भी नामित किया गया था।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू को मणिपुर के लिए पार्टी का केंद्रीय पर्यवेक्षक नामित किया गया है। भाजपा ने गोवा में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मत्स्य पालन और पशुपालन राज्य मंत्री एल मुरुगन को केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नामित किया है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास को उत्तर प्रदेश में सह-पर्यवेक्षक के रूप में नामित किया गया है, जबकि विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को उत्तराखंड के लिए सह-पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा, "भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा विधानसभा में विधायक दलों के नेता के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों और सह-पर्यवेक्षकों को नामित किया है।"

इस बीच, गोवा भाजपा के प्रमुख सदानंद शेत तनवड़े ने सोमवार को घोषणा की कि गोवा में नए प्रशासन की शपथ 18 मार्च को पड़ने वाली होली के बाद होगी।

शॉपमैन ने मैच को लेकर दिया बयान, कहा- "निर्धारित समय में मैच खत्म करने की.."

एक ही दिन में 4,000 से अधिक निवासियों को निकाला गया: यूक्रेन के डिप्टी पीएम

श्रीलंका के वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे आज भारत दौरे पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -