अमित शाह शुक्रवार को जम्मू का दौरा करेंगे, कश्मीरी पंडितो से करेगे बातचीत
अमित शाह शुक्रवार को जम्मू का दौरा करेंगे, कश्मीरी पंडितो से करेगे बातचीत
Share:

जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर (जम्मू-कश्मीर) में लक्षित हत्याओं  का मूल्यांकन करने और इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए योजना बनाने के लिए शुक्रवार, 3 जून को एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक का नेतृत्व करेंगे।
पिछले दो हफ्तों में जम्मू-कश्मीर पर शाह की यह दूसरी उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक है। उन्होंने 17 मई को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और केंद्र शासित प्रदेश के अर्धसैनिक बलों, खुफिया सेवाओं, पुलिस और नागरिक प्रशासन के शीर्ष अधिकारी बैठक में भाग लेंगे।

उन्होंने कहा, 'सम्मेलन में, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यवस्थाओं पर चर्चा की जाएगी कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों और 30 जून को वार्षिक अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले घाटी में सुरक्षा स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सके.' उन्होंने कहा, 'उपराज्यपाल गृह मंत्री को जम्मू में सुरक्षा स्थिति और लक्षित हत्याओं को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे " सूत्र ने कहा।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कार्यरत कर्मचारियों और जम्मू संभाग से संबंधित कर्मचारियों सहित गैर-स्थानीय कर्मचारियों को 6 जून तक घाटी के सुरक्षित क्षेत्रों में रखने का फैसला किया है।

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, संक्रमित मामलों में हुई 35 फीसदी बढ़ोतरी

Air India ने किया VRS का ऐलान, कर्मचारियों को मिलेगा ये फायदा

फुटबॉल की तर्ज पर होना चाहिए T 20 क्रिकेट, द्विपक्षीय सीरीज कोई याद नहीं रखता - रवि शास्त्री

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -