Air India ने किया VRS का ऐलान, कर्मचारियों को मिलेगा ये फायदा
Air India ने किया VRS का ऐलान, कर्मचारियों को मिलेगा ये फायदा
Share:

नई दिल्ली: सरकारी से निजी हुए एअर इंडिया (Air India) ने अपने कर्मचारियों के एक तबके को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (Voluntary Retirement Scheme) के लिये प्रोत्साहित करने को लेकर नकद प्रोत्साहन सहित अन्य उपायों का ऐलान किया। इसके साथ कर्मचारियों की पात्रता को लेकर आयु सीमा को 55 से कम कर 40 कर दिया गया है। टाटा समूह (Tata Group) ने बीते वर्ष 8 अक्टूबर को सफल बोली लगाने के पश्चात् 27 जनवरी को एअर इंडिया का नियंत्रण लिया। कर्मचारियों को भेजी चिठ्ठी में एयरलाइन ने कहा कि Air India के मौजूदा नियमन के तहत स्थायी कर्मचारी यदि 55 वर्ष के हैं तथा 20 वर्ष तक काम किया है, वे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले सकते हैं।

कंपनी एक अतिरिक्त लाभ के तौर पर चालक दल के सदस्यों के लिये आयु सीमा 55 वर्ष से कम कर 40 वर्ष कर रही है। इसमें बताया गया है, 1 जून, 2022 से 31 जुलाई, 2022 तक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले कर्मचारियों को एकमुश्त लाभ के तौर पर अनुग्रह राशि भी प्रदान की जाएगी।

इसके अतिरिक्त जो कर्मचारी 1 जून से 30 जून के बीच स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें अनुग्रह राशि के अलावा अतिरिक्त प्रोत्साहन प्राप्त होगा। कंपनी ने कहा है कि आवेदन की स्वीकृति प्रबंधन के विवेक के अधीन होगी। नवंबर 2019 तक एयरलाइन में 9,426 स्थायी कर्मचारी थे। मई में, टाटा संस ने विमानन उद्योग विशेषज्ञ कैंपबेल विल्सन को एअर इंडिया का सीईओ तथा एमडी नियुक्त किया था। कैंपबेल विल्सन के पास विमानन उद्योग में 26 सालों का अनुभव है। उन्होंने 1996 में न्यूजीलैंड में सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) के साथ मैनेजमेंट ट्रेनी के साथ अपने करियर का आरम्भ किया था।

फुटबॉल की तर्ज पर होना चाहिए T 20 क्रिकेट, द्विपक्षीय सीरीज कोई याद नहीं रखता - रवि शास्त्री

भारतीय वायु सेना में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, जल्द कर ले आवेदन

एशिया कप 2022: टीम इंडिया का कमाल, जपान को मात देकर जीता कांस्य पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -