खुफिया ठिकाने पर IB अफसरों संग अमित शाह की बड़ी बैठक
खुफिया ठिकाने पर IB अफसरों संग अमित शाह की बड़ी बैठक
Share:

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह आज देशभर में मौजूद इंटेलीजेंस ब्यूरो यानी आईबी के अफसरों के साथ बड़ी बैठक करने की तयारी में है। जी हाँ और इस बैठक में गृह मंत्री देश की आंतरिक सुरक्षा स्थिति, आतंकवाद के खतरे से निपटने और केंद्र व राज्यों की एजेंसियों के बीच सामंजस्य बढ़ाने के मुद्दे पर चर्चा करने वाले हैं। बताया जा रहा है यह बैठक इतनी खुफिया है कि दिल्ली में यह किसी गुप्त ठिकाने पर आयोजित होगी। जी हाँ और इस बारे में जानकारी प्रमुख अफसरों के अलावा किसी को नहीं होगी। इस मामले में विदेश मंत्रालय के अफसर ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह आईबी अफसरों के साथ बैठक के दौरान देश के सुरक्षा हालात पर चर्चा करेंगे।

'कांग्रेस को अब मेरी जरूरत नहीं...', आखिर क्यों दुखी हुए शशि थरूर?

जी हाँ और इस दौरान खुफिया जानकारी जुटाने के नेटवर्क समेत आंतरिक सुरक्षा की मजबूती के लिए जरूरी कदमों पर भी बातचीत की जाएगी। केवल यही नहीं बल्कि इस बैठक में आतंकवाद के खतरे, वैश्विक आतंकवाद, टेरर फंडिंग, नारको टेररिज्म, संगठित अपराधों, साइबर अपराध और विदेशी आतंकियों की गतिविधियों पर नजर रखने संबंधी मामलों पर भी बातचीत होगी। आप सभी को बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह इस बैठक में आईबी अफसरों के साथ इस बात पर भी जोर देंगे कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के बीच एजेंसियों के काम को लेकर सामंजस्य बना रहे।

ऐसा इसलिए ताकि इससे देश की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत हो सके। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में आईबी प्रमुख तपन देका, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला समेत कई वरिष्ठ अफसर शामिल होंगे। आपको जानकारी दे दें कि इससे पहले मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मास्को में अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव के साथ मुलाकात की थी। जी हाँ और इस चर्चा के बाद बीते मंगलवार को कहा गया कि दुनिया को अफगानिस्तान की स्थिति को नहीं भूलना चाहिए और उस देश से संचालित आतंकी समूहों को लेकर चिंता बनी हुई है।

कन्या पूजन कर नगर परिषद ने ली शपथ, कहा क्षेत्र का विकास ही होगी प्राथमिकता

छत्तीसगढ़: मुसीबत में फंसे कोयला और इस्पात कारोबारी, 20 ठिकानों पर छापामारी

उमा भारती को नहीं मिला पार्टी का समर्थन, आज से अज्ञातवास पर जाने की दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -