कश्मीर समस्या के लिए नेहरू ही जिम्मेदार, मोदी सरकार ने एक झटके में हटाया 370 - अमित शाह
कश्मीर समस्या के लिए नेहरू ही जिम्मेदार, मोदी सरकार ने एक झटके में हटाया 370 - अमित शाह
Share:

अहमदाबाद:  गुजरात के नवसारी जिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज गुरुवार (13 अक्टूबर) को एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने देश के प्रथम पीएम जवाहरलाल नेहरू को कश्मीर से संबंधित मुद्दों के लिए जिम्मेदार ठहराया। इसके साथ ही शाह ने कहा कि संविधान का अनुच्छेद 370 हटाकर उन्हें हल करने का क्रेडिट नरेंद्र मोदी सरकार को जाता है। दरअसल, अमित शाह ने चुनावी राज्य गुजरात में भाजपा की गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस उनकी पार्टी पर तंज कसती थी, मगर आज मंदिर निर्माण का कार्य जारी है।

दरअसल, अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ आर्टिकल 370 को संविधान में शामिल करने की जवाहरलाल नेहरू की गलती के चलते कश्मीर में गड़बड़ी थी। उसका ठीक से देश के साथ एकीकरण नहीं हो सका। हर किसी की इच्छा थी कि अनुच्छेद 370 को हटा दिया जाए। पीएम मोदी ने एक ही झटके में इसको हटा दिया और कश्मीर के देश में विलय को पूरा कर दिया। बता दें कि पीएम मोदी ने भी इसी सप्ताह गुजरात में एक सभा को संबोधित करते हुए कश्मीर से सम्बंधित मुद्दों के लिए नेहरू को जिम्मेदार ठहराया था।

वहीं, अयोध्या में राम मंदिर के संबंध में शाह ने कहा कि ‘मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बतायेंगे’ जैसे नारे के साथ कांग्रेस उनकी पार्टी पर तंज कसती थी। शाह ने कहा कि, ‘तारीखों का ऐलान हो गया, शिलान्यास समारोह पूरा हो गया और जिस स्थान पर वादा किया गया था, वहां एक भव्य मंदिर तैयार हो रहा है। इसके अलावा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने दावा किया कि उसके शासन काल में गुजरात में कर्फ्यू एक नियमित घटना थी, मगर राज्य में मोदी सरकार के आने के बाद पहली जैसी हालत नहीं रही।

एक और केस में फंसे आज़म खान, सरकारी लेटर पैड एवं मोहर के गलत इस्तेमाल का आरोप तय

'हिजाब पहनना अल्लाह का हुक्म..', सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बोले ओवैसी

'शेर आया, शेर आया..', पीएम मोदी को देख लोगों ने लगाए नारे, वायरल हुआ Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -