अमित शाह ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
अमित शाह ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
Share:

गांधीनगरः बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से इस्तीपा दिया है। उनके इस्तीफे के बाद यह पद रिक्त हो गया है। एक अखबार में छपे रिपोर्ट के मुताबिक, माना जा रहा है कि उनकी जगह किसी नए अध्‍यक्ष को चुने जाने में अभी वक्‍त लग सकता है. अमित शाह 2014 में जीसीए के अध्‍यक्ष बने थे. उन्‍होंने गुजरात के तत्‍कालीन सीएम और वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी की जगह ली थी। मोदी ने पीएम पद संभालने के लिए जीसीए अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

अमित शाह ने सर्वोच्च न्यायालय और जस्टिस लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों को ध्‍यान में रखते हुए पद से इस्‍तीफा दिया है. लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों के मुताबिक कोई मंत्री या सरकारी कर्मचारी एसोसिएशन में पद नहीं संभाल सकता। जीसीए के उपाध्‍यक्ष परिमल नाथवानी ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उनके बेटे धनराज ने अब यह जिम्‍मेदारी संभाली है।

माना जा रहा है परिमल नाथवानी गुजरात क्रिकेट के नए अध्‍यक्ष बन सकते हैं. सरदार पटेल स्‍टेडियम के नवनिर्माण की पूरी जिम्‍मेदारी उन्‍हीं पर थी। अमित शाह के अध्‍यक्ष रहते अहमदाबाद के मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्‍टेडियम को नए सिरे से बनाने का काम शुरू किया. यह काम लगभग पूरा होने को है. कुछ महीनों में आधिकारिक रूप से इसे खोल दिया जाएगा और यहां पर मैच खेले जा सकेंगे. सरदार पटेल दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम होगा। इस स्टेडियम में 1.10 लाख लोग बैठ सकेंगे।

युवराज सिंह ने बीसीसीआई और भारतीय टीम पर लगाया साजिश रचने का आरोप

श्रीसंत ने खाई मां-बाप और बच्चों की कसम, जाने क्यों

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री की मुश्किलें बढ़ीं, जा सकती है कोच की कुर्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -