अमित शाह ने नई औद्योगिक नीति के तहत लॉन्च किया वेब पोर्टल, मिलेगा ये लाभ
अमित शाह ने नई औद्योगिक नीति के तहत लॉन्च किया वेब पोर्टल, मिलेगा ये लाभ
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के ताजा बदलते हालात के बीच देश-विदेश के बड़े औद्योगिक घरानों के प्रदेश में निवेश को सरल बनाने के लिए उद्योग और वाणिज्य विभाग की तरफ से वेब पोर्टल (Web portal) जारी किया गया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के लिए नई केंद्रीय क्षेत्र योजना के तहत इकाइयों के रजिस्ट्रेशन के लिए वेब पोर्टल लॉन्च किया. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश अब विकास के रास्ते पर चल पड़ा है. उन्होंने कहा कि आज उनके लिए बेहद ख़ुशी का दिन है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने वादा किया था कि धारा 370 और अनुच्छेद 35A हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के अंदर रोजगारी और खुशहाली की एक नई शुरुआत होगी. नई औद्योगिक निती केंदीय क्षेत्र योजना, जिसका पोर्टल लॉन्च होने जा रहा है उन्हें पूरा यकीन है कि इससे उद्योग जगत को करोड़ों का फायदा मिलेगा.

इस पोर्टल को जिस तरह से बनाया गया है विषेशकर उद्योग विभाग के सभी अधिकारी और सभी नीति निर्धारकों ने इसकी बहुत बारिकी से छोटी-छोटी चीजों को विचार-विमर्श कर आगे बढ़ाया है. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि ‘न्यू सेंट्रल सेक्टर स्कीम 2021’ के तहत इस नए पोर्टल के लॉन्च होने से औद्योगिक क्षेत्र को 24,000 करोड़ रुपए से अधिक का फायदा मिलेगा. यह केवल एक अनुमान है.

महीने के आखिरी दिन भी गिरे सोना-चांदी के दाम, जानिए आज का भाव

फ़ारूक़ अब्दुल्ला बोले- 'हमने पंचायत चुनाव न लड़कर गलती की..', पहले खुद ही किया था चुनावों का बहिष्कार

सेंसेक्स में 663 अंक की बढ़त, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -