अमित शाह मणिपुर में विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
अमित शाह मणिपुर में विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
Share:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया है, जिसमें वर्चुअल मोड के माध्यम से इम्फाल में ई-ऑफिस और थाउबल मल्टीपर्पस प्रोजेक्ट (थौबल डैम) शामिल हैं। उन्होंने सात प्रमुख विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी, जिनमें चूरचंदपुर मेडिकल कॉलेज, मंट्रीपुखरी में आईटी-एसईजेड, द्वारका, नई दिल्ली में मणिपुर भवन और इंफाल में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र शामिल हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, अमित शाह ने कहा कि यह दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुरू हुई मणिपुर की विकास यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। आज कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं एक ही दिन में शुरू की जा रही हैं, जिनमें चुराचंदपुर में एक मेडिकल कॉलेज, आईआईआईटी और मंटिपुखरी में आईटी-एसईजेड शामिल हैं, जो पूरे उत्तर पूर्व के लिए एक बेंचमार्क के रूप में काम करेगा।

शाह ने कहा कि इम्फाल में राज्य पुलिस मुख्यालय और स्मार्ट सिटी इंटीग्रेटेड सेंटर स्मार्ट गवर्नेंस को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि IIIT और IT-SEZ मणिपुर के युवाओं को दुनिया से जोड़ेंगे। आईटी-एसईजेड के निर्माण के बाद, मणिपुर की जीडीपी सालाना 4,600 करोड़ रुपये बढ़ जाएगी और 44,000 लोगों के लिए रोजगार सृजन होगा। मेडिकल कॉलेज की स्थापना के साथ, मणिपुर के युवा डॉक्टरों के रूप में सामने आएंगे और राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत होगी।

हैदराबाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए सुपरस्टार रजनीकांत

नुसरत जहां शेयर की अपनी खूबसूरत तस्वीर

बैशाखी घोष ने अपनी पति रबी घोष को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -