यूपीए के शासन में देश की अर्थव्यवस्था नौंवे स्थान पर थी, आज छठे स्थान पर - अमित शाह
यूपीए के शासन में देश की अर्थव्यवस्था नौंवे स्थान पर थी, आज छठे स्थान पर - अमित शाह
Share:

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा है कि उत्तर प्रदेश का प्रशासनिक ढांचा समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सरकार में चरमरा गया था और अब वह भाजपा सरकार के समय में तेजी से मजबूती पकड़ रहा है. शाह ने यहां सहकारिता सम्मेलन में कहा है कि यूपी का प्रशासनिक ढांचा सपा-बसपा सरकार में बर्बाद ही गया था, आज योगी आदित्यनाथ सरकार में यहां का प्रशासनिक और राजनीतिक ढांचा तेजी से मजबूती पकड़ रहा है.

केजरीवाल का नहीं बचा कोई वजूद, कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी चुनाव- हारून युसूफ़

शाह ने अपने सम्बोधन में कहा है कि आजादी के बाद पहली बार किसानों की आमदनी दोगुना करने वाला प्रधानमंत्री देश को मिला है. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक इस बात का लक्ष्य रखा है. शाह ने कहा है कि सोनिया-मनमोहन की सरकार के दौरान सहकारिता के जरिए किसानों को मात्र 23, 635 करोड़ रुपये प्रदान किए थे, लेकिन मोदी सरकार द्वारा सहकारिता के जरिए 73,51 करोड़ की धनराशि बांटी गई है. भाजपा की तारीफ करते हुए शाह ने कहा है कि ये परिवर्तन जो आया है वो भाजपा की वजह से आया है. सोनिया-मनमोहन की सरकार में देश की अर्थव्यवथा 9वे स्थान पर थी. मोदी सरकार के शासन काल में ये छठे नंबर पर पहुंच गई है. 

सहकारिता देश के विकास में बड़ी भूमिका निभाता है : अमित शाह

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि राहुल बाबा कहते है कि किसानों का ऋण माफ करो. हमने तो उत्तर प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ़ कर दिया. किन्तु, कांग्रेस ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा है कि सहकारिता समितियों के जरिए किसानों को अधिक दाम दिलाने का काम नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है .इस दौरान शाह ने सपा और बसपा पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि सपा और बसपा दोनों के शासन काल में सहकारिता में दीमक लग गई थी. इसको पुन: जीवित करने का कार्य हम कर रहे हैं . 

खबरें और भी:-

पुलवामा हमला: शहीदों की श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेस नेता पर उड़ाए गए नोट, देखें शर्मनाक वीडियो

छात्रों के साथ चर्चा में राहुल ने जमकर बोला मोदी सरकार पर हमला

मुद्दों पर रही फेल तो कांग्रेस ने लिया नारेबाजी का सहारा, कार्यकर्ताओं से मांगे सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -