अमित शाह ने 'रन फॉर यूनिटी' को दिखाई हरी झंडी, कहा- सरदार पटेल के सपने को भाजपा ने पूरा किया
अमित शाह ने 'रन फॉर यूनिटी' को दिखाई हरी झंडी, कहा- सरदार पटेल के सपने को भाजपा ने पूरा किया
Share:

नई दिल्ली: लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. सरदार पटेल की जयंती को आज देश भर में आज राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है, इसके साथ ही इस मौके पर अमित शाह ने एकता दौड़ (रन फॉर यूनिटी) को भी हरी झंडी दिखाई. गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मेजर ध्यानंद स्टेडियम में सम्बोधन देते हुए कहा कि देश को एकजुट करने का काम सरदार पटेल ने किया है.

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने धारा 370 हटाकर देश को एक करने का कार्य किया है. सरदार पटेल के कुछ सपने अधूरे रह गए थे जिन्हें भाजपा ने पूरा कर दिया है. अमित शाह ने कहा कि देश आजाद होने के बाद 550 से अधिक रियासतों में देश को विभाजित करने का काम अंग्रेजों ने किया था. पूरा देश और दुनिया मानती थी कि भारत को स्वतंत्रता तो मिली, किन्तु भारत बिखर जाएगा. लेकिन सरदार वल्लभ भाई पटेल ने एक के बाद रियासतों को देश के साथ जोड़ने का काम किया.

इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि 70 वर्ष हो गए लेकिन किसी ने धारा 370 को छूना भी मुनासिब नहीं समझा. 2019 में देश की आवाम ने वापस एक बार मोदी जी को देश का पीएम बनाया और 5 अगस्त को देश की संसद ने धारा 370 और अनुच्छेद 35A को हटाकर सरदार साहब का अधूरा स्वप्न पूरा करने का काम किया.

ख़त्म हुआ जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा, लद्दाख के उपराज्यपाल ने ली शपथ

नीतीश कुमार ने दिखाई अपनी ताकत, इस अहम पद पर एक बार फिर हुए काबिज

स्मृति ईरानी अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर, जानिए क्या है कार्यक्रम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -