विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के 'कैप्टन' और अमित शाह की बैठक, गठबंधन का ड्राफ्ट तैयार

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल तैयारियों में लगे हुए हैं. इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए भाजपा की रणनीति तैयार की जा रही है. इस मीटिंग में अमित शाह के अलावा, भाजपा चीफ जेपी नड्डा और पंजाब के पूर्व सीएम तथा पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह उपस्थित हैं. इसके साथ ही, सुखदेव सिंह ढींढसा (Sukhdev Singh Dhindsa) भी बैठक में उपस्थित हैं.

भाजपा का कैप्टन अमरिंदर सिंह और ढींडसा की पार्टी के साथ गठबंधन का ड्राफ्ट तक़रीबन तैयार हो चुका है. आधिकारिक गठबंधन की जल्द ही ऐलान किया जाएगा. पंजाब की 117 सीटों में से 75 से अधिक सीटों पर अकेले भाजपा चुनाव लड़ेगी. वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 25 से 30 सीट पर उम्मीदवार उतार सकती है. साथ ही कुछ सीटें सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी को दिए जाने की संभावना है.

बताया जा रहा है कि अब तक पंजाब में अकाली दल के साथ छोटे भाई की भूमिका में रहने वाली भाजपा, अब कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी के साथ बिग ब्रदर की भूमिका में दिखाई दे सकती है. बता दें कि भाजपा ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ गठबंधन में पंजाब का विधानसभा चुनाव लड़ेगी. 

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -