धन पाने के लिए माता लक्ष्मी को नहीं बल्कि इन्हे करें खुश

आप सभी को बता दें कि भगवान शिव के द्वारपाल कहे जाने वाले धन के देवता कुबेर लंकापति रावण के भाई माने जाते हैं लेकिन रावण के भाई होने के बावजूद उनके अंदर ब्राह्मण के गुण विद्यमान थे जिस कारण ही भगवान शिव द्वारा उन्हें धन के देवता होने का वरदान मिला था. ऐसे में सभी लोग धन प्राप्ति के लिए माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं लेकिन अगर आप भगवान कुबेर को खुश करें तो आपको धन के भंडार मिल सकते हैं. जी हाँ, आइए जानते हैं कैसे..?

इस मन्त्र का करे जाप :- ॐ श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नमः कहते हैं इस मन्त्र का जाप आप रोज की पूजा में सुबह शाम कर सकते हैं और इस मन्त्र का जाप 108 बार करना चाहिए तथा जाप के दौरान कुबेर देव का ध्यान करे. वहीं इस मन्त्र जाप के समाप्ति के पश्चात यदि हनुमान चालीसा का पाठ करें तो और अच्छा होगा. इसी के साथ धन के देवता कुबेर भी शिव के सामने रात को दीपक जलाने से ही धन के देवता बने हैं. इस कारण रात में उनके सामने दीपक जलाये.

इसके अलावा घर के अन्दर कुबेर देवता की तस्वीर रखे और उसे उत्तर दिशा में स्थापित कर लें. इसी के साथ घर में जहाँ धन रखा जाता है उस जगह पर या फिर तिजोरी में धन के देवता कुबेर का वास जरूर होना चाहिए. इस कारण से कुबेर देवता को कोषाध्यक्ष में रखे.

हाथ पर यह निशान बताता है रोगों से घिरे हुए हैं आप

इस खबर को पढ़ते ही ख़ुशी से उछल पड़ेंगे वह लोग जिनके ठोड़ी पर होता है गड्ढा

बहुत जल्द दूसरों पर भड़क जाते हैं इन राशियों के लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -