हाथ पर यह निशान बताता है रोगों से घिरे हुए हैं आप

कहते हैं हस्तरेखा ज्योतिष में धब्बे के निशान को शुभ नहीं माना जाता है ऐसे निशान रोग और बीमारी को दर्शाते है. ऐसे में अलग-अलग व्यक्ति के हाथों में धब्‍बे के निशान अलग-अलग रंग के होते हैं और धब्बों के निशान और इनका रंग दोनों ही सामुद्रिक ज्योतिष में महत्वपूर्ण बताया गया है. कहते हैं अगर धब्‍बा लाल रंग का है और मस्‍तिष्‍क रेखा पर मौजूद हो तो यह इस बात का संकेत है कि आपको चोट लग सकती है. ऐसा भी कहा जाता है कि शरीर का कोई अंक गिरने या आघात के कारण क्षतिग्रस्‍त होने के भी आसार रहते हैं और स्‍वास्‍थ्‍य रेखा पर यह निशान बुखार एवं शारीरिक रोग से पीड़ित होने की ओर इशारा करता है.

वहीं नीला और काला धब्बा हथेली पर होना इस बात का सूचक है कि आप तंत्रिका तंत्र से रोगों से परेशान होने की ओर इशारा करता है. कहते हैं जीवन रेखा पर जहां-जहां यह धब्बा होता है उस उम्र में आप रोगग्रस्त रहते हैं. ऐसा भी कहा जाता है हस्त रेखीय ज्योतिष में चक्र के निशान को शुभ नहीं माना जाता है और यह निशान जिस पर्वत पर होता है उस पर्वत से संबंधित फल की हानि करता है.

कहते हैं अगर यह किसी पर्वत पर स्थित होकर किसी रेखा को छूता है तो जिस रेखा को यह छूता है उसके शुभ प्रभाव की हानि हो जाती है. कहते हैं अगर यह रेखा चन्द्र पर्वत पर हो तब आपको जलक्षेत्र से सावधान रहना चाहिए और इससे जल में डूबकर मृत्‍यु होने की आशंका रहती है. आप सभी को बता दें कि सूर्य पर्वत इस सम्बन्ध में अपवाद माना गया है और कहते हैं अगर यह चिन्ह सूर्य पर्वत पर हो तो इसे अशुभ नहीं मानते हैं.

आँख फड़कने के इन रहस्यों के जानकार उड़ जाएंगी आपकी नींदें

अगर सपने में दिखे उल्लू या सुनाई दे उसकी आवाज तो समझ जाए यह संकेत...

इस तारीख को जन्म लेने वाली लडकियां होती है सबसे भाग्यशाली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -