यूपी में बिजली संकट के बीच सभी बिजली कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द.., ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा का आदेश
यूपी में बिजली संकट के बीच सभी बिजली कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द.., ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा का आदेश
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बिजली संकट के मद्देनज़र सभी बिजली अधिकारियों और कर्मचारियों को छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं। उनसे चौबीसों घंटे सेवा के लिए उपलब्‍ध रहने के निर्देश दिए गए हैं। राज्‍य के उर्जा मंत्री ए.के.शर्मा ने माना है कि कुछ कारणों से बिजली को लेकर थोड़ी समस्‍या है, किन्तु उन्‍होंने जोड़ा कि बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए वचनबद्ध है और जल्‍द ही स्थिति को संभाल लिया जाएगा। 

ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने कहा कि राज्य में अतिशय गर्मी पड़ने की वजह से बिजली की मांग तक़रीबन डेढ़ गुना बढ़ गई है। बीते तीन-चार वर्षों का औसत देखें तो 17-18 हजार मेगावाट बिजली की मांग होती थी जो अब बढ़कर 22 हजार मेगावाट के पार पहुंच चुकी है। वर्तमान में दो-तीन कारणों से हम थोड़ी दिक्कत में हैं। उसकी पहली वजह यह है कि हमारे कई संयंत्र जो थर्मल पावर स्‍टेशन थे, जहां से बिजली उत्‍पादन हुआ करता था, उनमें तकनीकी कारणों से कुछ गड़बड़ियां आ गईं।

ऊर्जा मंत्री ने अपनी बात जारी करते हुए कहा कि, ब्‍वॉयलर में लीकेज की दिक्कत आ गई। सप्‍ताह का अंत है। शनिवार, रविवार की छुट्टियां फिर ईद का अवकाश है। हमने अपने अधिकारियों-कर्मचारियों से अपील की है कि इस बार छुट्टी न मनाएं। अपने ड्यूटी स्‍थल पर चौबीसों घंटे तैनात रहें। वहीं, सीएम योगी ने आदेश दिया है कि, हर हाल में सभी क्षेत्रों को शिड्यूल के अनुसार बिजली दी जाए। बाहर से बिजली खरीदने की आवश्यकता पड़े, तो फ़ौरन खरीदी जाए। बिजली उत्पादन केंद्रों को कोयला वक़्त से मिलता रहे, इसके लिए भी निरंतर कोशिश करें।

पंजाब पुलिस के जवानों पर दिल्ली में FIR दर्ज, पत्रकार के साथ मारपीट करने का मामला

'मोदी है तो मुमकिन है...', देश में गहराई बिजली संकट पर चिदंबरम ने की केंद्र की खिंचाई

'मेवाणी पर झूठी FIR किसने दर्ज की, CBI जांच कराएं CM ..', हिमंता सरमा पर चिदंबरम का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -