राजनीति में जाने की अटकलों के बीच राकेश टिकैत ने दिया दो टूक जवाब
राजनीति में जाने की अटकलों के बीच राकेश टिकैत ने दिया दो टूक जवाब
Share:

नई दिल्ली: एक वर्ष से अधिक समय तक गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के साथ डटे रहे भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत अब मुजफ्फरनगर स्थित अपने घर लौट गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर से आंदोलनकारी किसानों के अंतिम जत्थे के साथ रवाना हुए राकेश टिकैत मेरठ पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान जब उनके सियासी दल के पोस्टर में छपी उनकी तस्वीर को लेकर सवाल किया गया तो टिकैत ने स्पष्ट कहा कि वह राजनीति में नहीं आएंगे। 

राकेश टिकैत ने कहा कि, 'मैं कोई चुनाव लड़ने नहीं जा रहा हूं। किसी पार्टी को मेरे नाम और तस्वीर का भी उपयोग नहीं करना चाहिए।' बता दें कि राकेश टिकैत किसान आंदोलन में प्रमुख भागीदार रहे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता हैं। 28 नवंबर, 2020 से ही गाजीपुर सीमा पर डटे रहे राकेश टिकैत इस साल 26 जनवरी को आंदोलन का चेहरा बनकर उभरे थे। यूपी पुलिस के बड़ी तादाद में गाजीपुर पर डटने के बाद यह अटकलें शुरू हो गई थी कि अब आंदोलन ख़त्म कराया जा सकता है। 

इसी बीच राकेश टिकैत का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह भावुक हो गए और रोते नज़र आए थे। इसके बाद आंदोलन की पूरी तस्वीर ही बदल गई और रातोंरात पश्चिमी यूपी, हरियाणा और पंजाब के किसानों के बड़े जत्थे दिल्ली की सरहदों के लिए रवाना हुए। इससे आंदोलन एक बार फिर से खड़ा हो गया और तीन नए कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब जाकर ख़त्म हुआ है। 

'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -