भारत में कोरोना के प्रकोप के बीच बोरिस जॉनसन ने रद्द की भारत की यात्रा
भारत में कोरोना के प्रकोप के बीच बोरिस जॉनसन ने रद्द की भारत की यात्रा
Share:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अगले सप्ताह भारत का दौरा करना था। देश में वर्तमान कोरोनावायरस स्थिति के कारण भारत बोरिस जॉनसन ने अपनी यात्रा को रद्द कर दिया है। दोनों राष्ट्रों की सरकारों ने बाद में दोनों राष्ट्रों के प्रमुखों के साथ बैठक का पुनर्निर्धारण करने का फैसला किया। रिपोर्टों के अनुसार, दोनों नेता इस वर्ष के अंत में व्यक्ति से मिलने के लिए उत्सुक होंगे। 

ब्रिटेन का प्रीमियर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन किसी भी यात्रा कार्यक्रम की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई थी। बयान में कहा गया कि “वर्तमान कोरोनावायरस स्थिति के प्रकाश में, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले सप्ताह भारत की यात्रा नहीं कर पाएंगे। इसके बजाय, प्रधान मंत्री मोदी और जॉनसन इस महीने के अंत में यूके और भारत के बीच भविष्य की साझेदारी के लिए अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं को सहमत करने और लॉन्च करने के लिए बोलेंगे। वे इससे परे नियमित संपर्क में रहेंगे, और इस वर्ष के अंत में व्यक्ति से मिलने की उम्मीद करेंगे। ” 

भारत में मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाया गया है। फाइनेंशियल हब मुंबई को पुणे, नागपुर और नासिक के साथ दूसरी लहर से सबसे ज्यादा चोट लगी है और कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या से पीड़ित हैं। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल भारत के कई राज्य हैं जो इस मामले में वृद्धि देख रहे हैं।

अपनी बेटियों के करियर को बनाने के लिए पति से अलग हो गई थी बबिता

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, बढ़ने लगा संक्रमण का आंकड़ा

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पूरम में श्रद्धालुओं की एंट्री पर लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -